Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs SL: चरिथ असलंका ने लिया एंजेलो मैथ्यूज का बदला, बांग्लादेश के गेंदबाजों को जमकर धोया, ठोका दूसरा वनडे शतक

श्रीलंका के युवा बल्लेबाज चरिथ असलंका ने वर्ल्डकप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोक दिया है.

BAN vs SL: चरिथ असलंका ने लिया एंजेलो मैथ्यूज का बदला, बांग्लादेश के गेंदबाजों को जमकर धोया, ठोका दूसरा वनडे शतक

Charith Asalanka

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) का बदला पूरा करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोक दिया है. दरअसल, मैथ्यूज को क्रिकेट के अजीबो-गरीब नियम के तहत 'टाइम्ड आउट' दिया गया था (Angelo Mathews Timed Out). वह जब बैटिंग करने के लिए स्टांस ले रहे थे, तब उनके हेलमेट में परेशानी महसूस हुई. मैथ्यूज ने ड्रेसिंग रूम से दूसरा हेलमेट लाने के लिए इशारा किया. इस बीच जाया हो रहे समय को देखते हुए बांग्लादेश के कप्तान शाकिब हसन ने टाइम्ड आउट की अपील कर दी. नियम के अनुसार अंपायरों ने मैथ्यूज को आउट करार दे दिया. वह इंटरनेशलन क्रिकेट में टाइम्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने. 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में हुआ बड़ा बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को दिया गया टाइम आउट

असलंका ने बांग्लादेश से लिया मैथ्यूज का बदला

मैथ्यूज को विवादास्पद रूप से आउट दिए जाने के बाद असलंका ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर डाली. एक समय 135 रन पर 5 विकेट गंवाकर श्रीलंका की पारी संघर्ष कर रही थी. असलंका ने मोर्चा संभाला और शतक ठोककर श्रीलंका को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. असलंका 48वें ओवर में सैकड़े तक पहुंचे. इसके लिए उन्होंने 101 गेंदें लीं. 108 रन ठोककर आउट होने से पहले असलंका ने अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के उड़ाए.

असलंका का दूसरा वनडे शतक

असलंका का यह पहला वर्ल्डकप शतक है. 48 वनडे का अनुभव रखने वाले असलंका दूसरी बार सौ के पार पहुंचे हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. तब उन्होंने 110 रन की पारी खेली थी. असलंका के नाम वनडे में 10 फिफ्टी भी दर्ज हैं.

श्रीलंका ने खड़ा किया 279 रन का स्कोर

पहले बैटिंग करने के लिए बुलाए जाने के बाद श्रीलंका की अच्छी शुरुआत नहीं हुई. उन्होंने पहले ओवर में ही कुसल परेरा को गंवा दिया. इसके बाद श्रीलंकाई टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 100 के पार पहुंची. 135 पर उन्हें सदीरा समराविक्रमा के रूप में चौथा झटका लगा. इसी समय मैथ्यूज को टाइम्ड आउट दिया गया. इसके बाद धनंजय डिसिल्वा और असलंका के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. दोनों ने मिलकर श्रीलंका को 200 के पार पहुंचाया. असलंका ने लगभग अंत तक खड़े रहकर श्रीलंका को 279 रन तक पहुंचने में मदद की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement