Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने DLS Method से जीता 5वां वनडे, हैरी ब्रूक और बेन डकेट की तूफानी पारियों पर फिरा पानी

England vs Australia 5th ODI Match Highlights: 5 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी एवं निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने DLS मेथड से 49 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही कंगारू टीम ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली.

Latest News
ENG vs AUS Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने DLS Method से जीता 5वां वनडे, हैरी ब्रूक और बेन डकेट की तूफानी पारियों पर फिरा पानी

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले दो मुकाबले अपने नाम किए थे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वनडे की वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया ने इस फॉर्मेट में अपनी बादशाहत कायम रखी है. कंगारू टीम ने इंग्लैंड को उसके घर घुसकर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से मात दे दी है. इस सीरीज का आखिरी एवं निर्णायक मुकाबला 29 सितंबर (रविवार) को खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस-स्टर्न (DLS) मेथड से 49 रन से बाजी मारी. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर इंग्लैंड की टीम 49.2 ओवर 309 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20.4 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए थे. हालांकि इसके बाद बारिश आ गई और आगे का खेल संभव नहीं हो पाया. अंत में कंगारुओं को DLS पद्धति के अनुसार विजेता घोषित कर दिया गया.


ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान ने तोड़ा विराट कोहली का महारिकॉर्ड, एमएस धोनी भी छूटे पीछे 


डकेट-ब्रूक की तूफानी पारियों पर फिरा पानी

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर इंग्लैंड ने तूफानी शुरुआत की. फिल सॉल्ट और बेन डकेट की ओपनिंग जोड़ी ने 7 ओवर में 58 रन बना डाले, जिसमें अकेले सॉल्ट ने 45 रन ठोके. उन्होंने 27 गेंद की अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद विल जैक्स भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और बगैर खाता पवेलियन लौटे. इंग्लैंड को ये बैक टू बैक झटके आरोन हार्डी ने दिए. इसके बाद कप्तान हैरी ब्रूक और डकेट ने तीसरे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की. ब्रूक 52 गेंद में 72 रन की दिलकश पारी खेलकर एडम जाम्पा का शिकार बने. उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के उड़ाए.

ब्रूक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई. मेजबान टीम ने 238 रन तक चोटी के 6 बल्लेबाज गंवा दिए. इस बीच डकेट ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा. वह 91 गेंद में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 107 रन बनाकर छठे विकेट के रूप में आउट हुए. नौवें नंबर पर उतरे लेग स्पिनर आदिल रशीद ने 35 गेंद में 36 रन का बहुमूल्य योगदान दिया, जिससे इंग्लैंड 300 के पार पहुंच सका. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 4, जबकि हार्डी, जाम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट चटकाए.

ऑस्ट्रेलिया के ओपनरों ने मचाई धूम

310 रन के टारगेट के जवाब में मैथ्यू शॉर्ट और हेड ने ऑस्ट्रेलिया को धुआंधार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच महज 7.1 ओवर में 78 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई. प्रचंड फॉर्म में चल रहे हेड 26 गेंद में 31 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए. उनके जाने के बाद मैथ्यू शॉर्ट ने धुनाई जारी रखी और 30 गेंद में 58 रन की आतिशी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. उनकी इस पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया DLS स्कोर से आगे रहा. इस मुकाबले में कप्तानी कर रहे अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 48 गेंद में नाबाद 36 रन बनाए. वहीं जोश इंग्लिश ने 20 गेंद में दो चौके और इतने छक्कों की मदद से नाबाद 28 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से ब्राइडन कार्स और मैथ्यू पॉट्स ने एक-एक विकेट झटके.

इस सीरीज के पहले दो मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने अगले दो मैचों में दमदार वापसी करते हुए सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा कर दिया था. हालांकि निर्णायक मुकाबले में मौसम ने मेजबानों को दगा दे दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement