Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World Cup Final: रोमांचक मुकाबले में टूटा एम्बाप्पे का दिल, पेनल्टी शूटआउट से अर्जेंटीना ने जीता वर्ल्ड कप

Argentina Vs France Live: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच चल रहा है. मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में गया.

FIFA World Cup Final: रोमांचक मुकाबले में टूटा एम्बाप्पे का दिल, पेनल्टी शूटआउट से अर्जेंटीना ने जीता वर्ल्ड कप

Argentina Vs France Final FIFA World cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का फाइनल अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच चल रहा है. मैच बिल्कुल बराबरी पर आ गया है. हाफटाइम के बाद फ्रांस ने शानदार वापसी की और एम्बाप्पे ने 2 गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया है. मैच बराबरी पर गया और पहले एक्स्ट्रा टाइम में कोई गोल नहीं हुआ लेकिन दूसरे एक्स्ट्रा टाइम में मेसी ने गोल दागकर अर्जेंटीना को 3-2 से बढ़त दिलाई. इसके कुछ ही मिनट बाद एम्बाप्पे ने भी गोल कर मुकाबला 3-3 पर पहुंचा दिया है.

पेनल्टी में पहुंचा गेम 

एक्स्ट्रा टाइम 3-3 से खत्म होने के बाद फ्रांस ने पहला गोल दागा और अर्जेंटीना ने भी पहला गोल दागा. फ्रांस अपना दूसरा पेनल्टी चूक गया. अर्जेंटीना ने दागा दूसरा गोल. फ्रांस तीसरा गोल चूका. फ्रांस ने चौथा गोल दागा और अर्जेंटीना ने भी चौथा गोल दागा.

एम्बाप्पे ने कराई अपनी टीम की वापसी

हाफटाइम तक अर्जेंटीना दबाव बनाने में कामयाब थी लेकिन उसके बाद फ्रांस ने शानदार कमबैक किया. पहले पेनल्टी को गोल में बदला और उसके बाद फिर एक और गोल दागकर गेम को 2-2 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है. अब पासा किसी भी तरफ पलट सकता है. 79 मिनट तक मुकाबले में 2-0 से पिछड़ने के बाद एम्बाप्पे ने करिश्माई वापसी की है. फ्रांस ने 97 सेकेंड के अंदर दो गोल दागकर अपनी टीम की वापसी करवा दी

मेसी ने मैच के 22वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को शानदार बढ़त दिलाई है. उनके बाद डि मारिया ने भी गोल दागकर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. यह टूर्नामेंट में उनका छठा गोल है. हालांकि अभी काफी देर का मैच बचा है और फ्रांस की टीम वापसी की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. 

Lionel Messi ने किया टूर्नामेंट का छठा गोल 
अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने पेनल्टी पर गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी है. मेसी के गोल करने के साथ ही अर्जेंटीना के टीम और स्टाफ मेंबर्स और उनका परिवार खुशी से झूउ उठा. इस गोल के साथ ही वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. यह इस वर्ल्ड कप में उनका छठा गोल है. 

डेमबेले ने फाउल किया था रेफरी ने इस पर तुरंत ही अर्जेंटीना को पेनल्टी दिया. पेनल्टी चूकने की कई बार गलती कर चुके मेसी ने इस बार कोई गलती नहीं की और टूर्नामेंट में अपना छठा गोल दाग दिया. अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी है.

36वें मिनट में अर्जेंटीना ने मैच पर अपना शिकंजा कस लिया है. चोट की वजह से सेमीफाइनल में नहीं खेलने वाले एंजोल डि मारिया ने टीम के लिए गोल दागकर अर्जेंटीना को 2-0 से बढ़त दिलाई है. मैक एलिस्टर के पास पर उन्होंने गोल कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई है.

यह भी पढ़ें: हो गई सबसे बड़ी भविष्यवाणी, आज फूट-फूटकर रोएंगे लियोनेल मेसी

अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी के लिए वर्ल्ड कप जीतने का यह आखिरी मौका है. 35 साल के इस फुटबॉलर ने टूर्नामेंट के बीच में ही इसका ऐलान भी कर दिया है. इससे पहले साल 2014 में भी मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन उस वक्त जीतक नहीं पाई. उस बार खिताब जर्मनी ने अपने नाम किया था. मेसी ने इस वर्ल्ड कप में खबर लिखे जाने तक 6 गोल कर लिए हैं. रोनाल्डो के लिए जहां कतर वर्ल्ड कप निराशाजनक रहा है तो मेसी के लिए टीम और निजी प्रदर्शन के लिहाज से यह अच्छा टूर्नामेंट रहा.

यह भी पढ़ें: फ्रांस में सेक्स वर्क्स का ऐलान, टीम के वर्ल्ड कप जीतने पर देंगी फ्री सर्विस 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement