Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ग्रेटर नोएडा के डीएम ने देश को फिर किया गौरवान्वित, स्पेन में लहराया भारत का तिरंगा

ग्रेटर नोएडा के जिलाधिकारी सुहास ने स्पेन में ब्रॉन्ज मेडल जीता, बैडमिंटन चैंपियनशिप में उन्हें भारतीय खिलाड़ी से ही हार का सामना करना पड़ा.

ग्रेटर नोएडा के डीएम ने देश को फिर किया गौरवान्वित, स्पेन में लहराया भारत का तिरंगा

greater noidas dm suhas ly won bronze medal at spanish para badminton international

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए: 2020 टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics 2020) खेलों में रजत पदकर जीतकर भारत का नाम रौशन करने वाले नोएडा के जिलाधिकारी सुहास (Suhas LY) ने एक बार फिर से भारत को गौरवान्वित किया है. उन्होंने स्पेन में आयोजित स्पेनिश पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल (Spanish Para Badminton International) में कांस्य पदक जीता. दुनिया के दुसरे नंबर के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी को भारत के ही सुकांत के हाथों हार का सामना करना पड़ा. भारत के सुकांत ने सुहास एलवाई को 14-21, 21-13, 21-19 से हराया और फाइनल में जगह बनाई. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में ग्रेटर नोएडा के डीएम को हार का सामना कपना पड़ा. 

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर में Virat Kohli बनाएंगे एक और बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 77 रन हैं दूर

मेंस सिंगल्स के मुकाबले में सुहास यथीराज ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतिवान के साथ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की. तीन गेम तक चले मुकाबले में उन्होंने 21-13, 18-21, 21-16 से सेतिवान को हराया और सेमीफाइनल की टिकट हासिल की. आपको बता दें कि डीएम सुहास याथीराज ने 2021 में सबसे ज्याजा सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्होंने टोक्टो पैरालंपिक खेलों में भारत के लिए कांस्य पदक जीता. 

देश को दिला चुके हैं कई मेडल

सुहास एलवाई इस साल चीन में होने वाले पैरा एशियन गेम्स के लिए क्वालीफिकेशन हासिल करने के इरादे से विदेशों में हो रहे पैरा बैडमिंटन टुर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. आपको बता दें कि उन्होंने 2016 बीजिंग एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, 2017 तुर्किश ओपन में सिल्वर मेडल और 2018 जकार्ता एशियन पैरा गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वह पुरुष वर्ग में भारत के सबसे सफल पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी माने जाते हैं. 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement