Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हसन अली ने तोड़ा वसीम अकरम रिकॉर्ड, फिर बदला वक्त और जज्बात, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

हसन अली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 100 वनडे विकेट पूरे किए. इस मुकाम तक पहुंचने वाले पाकिस्तान के पांचवें सबसे तेज गेंदबाज बने. हालांकि इसके बाद उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है.

हसन अली ने तोड़ा वसीम अकरम रिकॉर्ड, फिर बदला वक्त और जज्बात, बनाया यह श��र्मनाक रिकॉर्ड

Hasan Ali

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हसन अली ने डेवोन कॉनवे का विकेट लेकर वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए. उन्होंने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ 66 पारियां लीं. इसी के साथ वह पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं. पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम को 100 वनडे विकेट लेने में 74 मैच लगे थे. हसन अली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने चौथे ओवर में यह उपलब्धि हासिल की. हालांकि उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही. कीवी बल्लेबाजों ने इसके बाद हसन की जमकर कुटाई कर दी. उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

यह भी पढ़ें: करो या मरो वाले मुकाबले में चोट से वापस आया कप्तान, बनाया यह खास रिकॉर्ड

हसन अली का हाल बेहाल

हसन ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 82 रन लुटा दिए. यह उनका वनेड में तीसरा सबसे महंगा स्पेल है. वहीं वर्ल्डकप में हसन का यह दूसरा सबसे महंगा स्पेल साबित हुआ. 2019 वर्ल्डकप में भारतीय बल्लेबाजों ने हसन अली को 84 रन कूटे थे. हसन का वनडे में सबसे महंगा स्पेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. 2017 में एडिलेड में हसन ने 100 रन लुटा दिए थे. 

नसीम शाह की चोट ने हसन अली को दिलाई वर्ल्डकप टीम में जगह

वर्ल्डकप शुरू होने के दो महीने पहले तक हसन अली का पाकिस्तान की टीम में चुने जाने की दूर-दर तक संभावना नहीं थी. एशिया कप में नसीम शाह को लगी चोट ने हसन के लिए दरवाजे खोल दिए. वर्ल्डकप टीम में चुने जाने से पहले उन्होंने आखिरी वनडे जून 2022 में खेला था. इस वर्ल्डकप में हसन का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट चटकाए थे. इस टूर्नामेंट में यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

लंबे समय से खराब फॉर्म में हैं हसन

हसन अली के वनडे करियर की शुरुआत अच्छी हुई थी. अपने डेब्यू के साल भर बाद ही उन्होंने पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जीता दिया था. इंग्लैंड में हुए 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में हसन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. उन्होंने वनडे में अपने पहले 50 विकेट सिर्फ 24 मैचों में चटका दिए थे. इसके बाद हसन लय में कभी नहीं दिखे. अगले 50 विकेट के लिए उन्हें 42 मैच लग गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement