Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC ODI Ranking: भारत ने पाकिस्तान को फिर दिया बड़ा झटका, एशिया कप में फिसड्डी साबित हुई बाबर की सेना

Pakistan ICC ODI Ranking: एशिया कप 2023 में पाकिस्तान सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों से हार गई है जिसका नुकसान उसकी वनडे रैंकिंग पर भी पड़ा है.

ICC ODI Ranking: भारत ने पाकिस्तान को फिर दिया बड़ा झटका, एशिया कप में फिसड्डी साबित हुई बाबर की सेना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप फाइनल की तस्वीरें साफ होती जा रही है. भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल खेला जाएगा. वहीं पाकिस्तानी टीम इस एशिया कप में फिसड्डी साबित हुई है. पहले पाकिस्तान भारत से बुरी तरह से हारा, और फिर श्रीलंका से भी सुपर फोर मुकाबले में हारकर बाबर आजम की सेना एशिया कप से बाहर हो गई है. वहीं भारत के चलते ही पाकिस्तान को एक और बड़ा नुकसान वनडे रैंकिंग के मामले में लगा है. पाकिस्तान वनडे रैंकिंग में नंबर वन से खिसककर तीसरे नंबर पर आ गई है, जिसका बड़ा फायदा टीम इंडिया को मिला है. 

दरअसल, श्रीलंका और पाकिस्तान के एशिया कप के मैच में पाकिस्तान 2 विकेट से हारा था. भारत ने भी 228 रनों से पाकिस्तान को शिकस्त की थी. पाकिस्तान आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से खिसक कर तीसरे पर आ गई है.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma का नाम लेकर गंभीर ने धोनी के लिए बोली ये अच्छी अच्छी बातें, क्या लड़ाई हो गई खत्म?

वनडे रैंकिंग में भारत को फायदा

एक तरफ जहां बाबर की सेना को जहां एशिया कप में प्रदर्शन के चलते नुकसान हुआ है. वहीं टीम इंडिया को एशिया कप में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है. भारतीय टीम पहले आईसीसी वनडे रैंकिंग तीसरे स्थान पर थी. भारत अब पाकिस्तान के घाटे के चलते दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर कायम है.

यह भी पढ़ें- रोहित ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, ठोक डाले एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के

पाकिस्तान को एशिया कप में लगा बड़ा झटका

बता दें कि एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान की रैंकिंग में पहले स्थान पर था लेकिन एशिया कप में उसके लचर प्रदर्शन के चलते टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है. एशिया कप के दौरान पाकिस्तान ने सिर्फ नेपाल और बांग्लादेश जैसी कमजोर टीमों को ही हराया है. खास बात यह है कि दोनों ही मैच पाकिस्तान में खेले गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement