Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Ranking: 40 साल की उम्र में जेम्स एंडरसन ने किया चमत्कार, टेस्ट में बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

ICC Latest Ranking: बुधवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए .

ICC Ranking: 40 साल की उम्र में जेम्स एंडरसन ने किया चमत्कार, टेस्ट में बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

Icc rankings James anderson brilliant form in nz vs eng test continues ravindra jadeja ashwin in top 10

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक और कारनामा कर दिया है. वह 40 साल की उम्र में दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं. बुधवार को ताजा जारी रैकिंग (Latest Test Ranking) में उनके अलावा भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी फायदा हुआ है. जडेजा तीन साल के बाद टेस्ट रैंकिंग (Test Ranking) में टॉप टेन में शामिल हुए हैं. रविचंद्रन अश्विन ताजा आईसीसी पुरूष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग (ICC Men's Test Player Ranking) में एक पायदान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि रवींद्र जडेजा सात पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष 10 गेंदबाजों में शामिल हुए हैं. 

क्रिकेट जगत में फिर पाकिस्तान ने कराई बेइज्जती, जानबूझकर बल्लेबाज हुई आउट, देखें वीडियो

जडेजा नयी दिल्ली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद नौवां स्थान हासिल करने में सफल रहे. वह सितंबर 2019 के बाद पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं. चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय गेंदबाज हैं, वह पांचवें स्थान पर काबिज हैं. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस लिस्ट में टॉप पर हैं लेकिन आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस दो पायदान के नुकसान के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं अक्षर पटेल अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पांच में शामिल हो गए हैं. 

मार्नस लाबुशेन दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

रवींद्र जडेजा दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बने हुए हैं जबकि अश्विन दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन पहले स्थान पर बरकरार हैं जिनके बाद स्टीव स्मिथ दूसरे और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं. भारत के ऋषभ पंत छठे स्थान पर कायम हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है. भारत के खिलाफ पहले दोनों टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा को दो स्थान का नुकसान हुआ है. गेंदबाजी रैकिंग में मिचेल स्टार्क 9वें और जॉस हेजलवुड 10वें स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement