Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर में Virat Kohli बनाएंगे एक और बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 77 रन हैं दूर

Border Gavaskar Trophy 2023: 4 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 मार्च से खेला जाएगा.

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर में Virat Kohli बनाएंगे एक और बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 77 रन हैं दूर

ind vs aus 3rd test virat kohli 77 runs away from completing 4000 runs in india vs australia indore test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज (BGT 2023 Test Series) का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. हालांकि कोहली से इंदौर में बड़ी पारी की उम्मीद है. वह यहां सिर्फ 77 रन बनाकर एक और कीर्तिमान रच सकते हैं. कोहली को इस सीरीज में शुरुआत अच्छी मिली जरूर है लेकिन उसे वह बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए हैं. 

वर्ल्डकप में हार के बावजूद भारत के लिए खुशखबरी, 'मोस्ट वैल्युएबल टीम' में इस खिलाड़ी ने बनाई जगह  

कोहली अगर इंदौर टेस्ट में सिर्फ 77 रन बना लेते हैं तो वह भारतीय सरजमी पर टेस्ट क्रिकेट में 4000 या उससे अधिक रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. एक्टिव क्रिकेटर में वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी होंगे. उन्होंने 74 पारियों में 59.43 की औसत से 3923 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली का उच्च स्कोर 254 रन रहा है. उन्होंने भारत में 13 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग और भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस आंकड़े को पार किया है. 

4 बल्लेबाज कर चुके हैं ये कारनामा

सचिन तेंदुलकर के नाम भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में 7216 रन दर्ज हैं. दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने भारत में 5598 रन बनाए हैं. सुनील गावस्कर के नाम 5067 रन हैं वीरेंद्र सहवाग ने भारत में 4656 रन बनाए हैं. कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उम्मीद है कि भारतीय टीम के लिए इंदौर टेस्ट में वह बड़ी पारी खेलेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement