Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: वर्ल्डकप के पहले मैच में भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे इतिहास में पहली बार टॉप 3 हुए 0 पर आउट

India vs Australia CWC 2023: चेन्नई में 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही है और पहले ही मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया.

Latest News
IND vs AUS: वर्ल्डकप के पहले मैच में भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे इतिहास में पहली बा��र टॉप 3 हुए 0 पर आउट

ind vs aus first time in odi history india's top 3 got out on duck rohit sharma syreyas iyer ishan kishan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्डकप 2023 का 5वां मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगज कर रही हैं. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी कर उनके 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इसके अलावा बुमराह, सिराज और पंड्या ने भी सफलता हासिल की और एक एक विकेट चटकाए. इन गेंदबाजों के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 199 के स्कोर पर ढेर कर दिया. उसके बाद भारत के टॉप ऑर्डर को ऑस्ट्रेलिया ने 2 रन पर ही ध्वस्त कर दिया.

ये भी पढ़ें: लखनऊ वाले तैयार हो जाएं, दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमें इकाना स्टेडियम में होंगी आमने सामने

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उन्होंने वनडे इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार भारत से टॉप 4 में से 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए. रोहित शर्मा को जोश हेजलवुड ने मैच के पहले ही ओवर में अपनी चौथी गेंद पर LBW कर पवेलियन की राह दिखाई. अगले ओवर में ईशान किशन अपना विकेट गंवाकर चले गए. इसी ओवर में श्रेयस अय्यर खराब शॉट खेलकर शॉर्ट कवर में लपके गए और भारत के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज कर दिया. 

कंगारूओं पर कहर बनकर टूटे भारतीय स्पिनर्स 

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 199 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया. उनकी तरफ से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. रविंद्र जडेजा ने 28 रन देकर तीन विकेट, कुलदीप यादव ने 42 रन देकर दो और रविचंद्रन अश्विन ने 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया. स्पिन तिकड़ी ने 30 ओवर में 104 रन देकर छह विकेट लिए. भारत के तेज गेंदबाजों ने भी अपना कमाल दिखाया. जसप्रीत बुमराह ने 35 रन देकर दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

199 पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में ही मिचेल मार्श को आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. विराट कोहली ने स्लिप में अपने बाईं तरफ डाइव लगाकर उनका कैच लिया.  कोहली इस तरह से भारत की तरफ से विश्व कप में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्षेत्ररक्षक बन गए. इसके बाद डेविड वार्नर और स्मिथ ने पारी संवारने का बीड़ा उठाया और दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि इन दोनों को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया. वार्नर ने कुलदीप को उनकी गेंद पर ही कैच दिया. इसके बाद जडेजा का जादू चला.  उन्होंने स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को पवेलियन भेजा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज ज्यादा नहीं टिक पाया और टीम 200 के भीतर सिमट गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement