Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Pitch Report: क्या टीम इंडिया दिखाएगी ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता? जानें सेंट लूसिया की पिच किसका देगी साथ

IND vs AUS Pitch Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार 24 जून को रात 8 बजे सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.

Latest News
IND vs AUS Pitch Report: क्या टीम इंडिया दिखाएगी ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता? �जानें सेंट लूसिया की पिच किसका देगी साथ

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पिच रिपोर्ट, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार 24 जून को रात 8 बजे सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो स्थिति होने वाली है. क्योंकि टीम को अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया को हराकर उसे बाहर का रास्ता दिखाना चाहेगी. क्योंकि टीम के लिए आगे चलकर ऑस्ट्रेलिया रास्ते का कांटा बन सकती है. ऐसे में जानते हैं कि सेंट लूसिया की पिच किसका साथ देगी. यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलता है. 

सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना एक मुकाबला जीता है और एक गंवाया है. वहीं भारत ने अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. ऐसे अगर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था, तो कंगारूओ का बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो स्थिति का है. वहीं भारत वनडे वर्ल्ड कप 2023 का बदला लेने की कोशिश करेगी और टीम को बाहर का रास्ता दिखा सकती है. लेकिन किसी भी टीम के लिए जीत इतनी आसान नहीं होगी. 

सेंट लूसिया की पिच रिपोर्ट

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनूकूल है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक यहां काफी बड़े स्कोर बनते हुए देखे गए हैं. इसी मैदान पर वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा 218 रनों का स्कोर किया था. इतना ही नहीं इस मैदान पर कुल 6 बार 180 से अधिक का स्कोर बन चुका है. वहीं अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में पिच तोड़ी अलग दिख रही थी. टी20 वर्ल्ड कप में यहां सिर्फ एक मैच दिन में खेला गया था और अब भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच दिन में खेल जाएगा. तो यहां स्पिनर्स अहम भुमिका निभा सकते हैं. 

कैसा रहेगा सेंट लूसिया के मौसम का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में बारिश अपनी खलल डाल सकती है. दरअसल, सेंट लूसिया में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच सुबह 10.30 बजे होना, जो भारतीय समयनुसार रात 8 बजे हैं. इस दौरान सेंट लूसिया में 55 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 32 डिग्री तापमान भी रहने वाला है. हालांकि इस मैच में बारिश विनेल बन सकती है, लेकिन अगर बारिश होती है, तो ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. 


यह भी पढ़ें- 'रोहित करें तो टीम के लिए, वहीं विराट...' हिटमैन-कोहली को लेकर फैंस ने सुनील गावस्कर को लिया आड़े हाथ


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement