Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजता है कोहली का बल्ला, 7 अर्धशतक समेत जड़ चुके हैं इतने रन

Ind vs Aus T20I Series 2022: Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला साल 2012 में खेला था, तब से वह अब तक 60 की औसत से रन बनाते आए हैं.

Latest News
IND vs AUS T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजता है कोहली का बल्ला, 7 अर्धशतक समेत जड़ चुके हैं इतने रन

Virat Kohli Against Australia in T20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ कर फॉर्म में वापसी का संकेत देने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द बनने वाले हैं. कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. भारतीय पूर्व कप्तान ने एशिया कप 2022 में भी सबसे ज्यादा रन बनाए थे और वो इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे. दोनों टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पहली बार मोहाली में भिड़ेंगी. ये मुकाबला आईएस बिंद्रा स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा. 

एशिया कप में लौटी फॉर्म, अब विराट कोहली टी20 रैंकिंग में चमके, सीधे 14 पायदान की लगाई छलांग  

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 19 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 18 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. विराट कोहली का उच्च स्कोर 90* है और वो लगभग 60 की औसत से कंगारुओं के खिलाफ रन बरसाते हैं. 146 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 718 रन बनाए हैं और 7 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. दोनों देशों के बीच खेले गए टी20 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

रोहित-राहुल भी बना चुके हैं सैकड़ों रन

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 15 मुकाबलों में 30 की औसत से 440 रन बनाए हैं. उन्होंने दो अर्धशतक जड़े हैं तो तीन बार शून्य पर आउट भी हुए हैं. इस सूची में तीसरे स्थान पर ग्लैन मैक्सवेल हैं जिन्होंने 16 मैचों की 15 पारियों में 431 रन बनाए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 318 रन बना चुके हैं, जिसमें उनके तीन अर्धशतक भी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल केएल राहुल 8 मुकाबलों में 205 रन जड़ चुके हैं. 

IND vs AUS: भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन बड़े झटके, स्टॉयनिस समेत ये खिलाड़ी बाहर

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली, दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर और तीसरा मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. इन मुकाबलों का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स के अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement