Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN 1st Test: अश्विन ने बनाया गजब का रिकॉर्ड, जडेजा के साथ खास क्लब में हुए शामिल

R Ashwin Century: भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दिग्गज ऑलराउंडर आर अश्विन ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए.

Latest News
IND vs BAN 1st Test: अश्विन ने बनाया गजब का रिकॉर्ड, जडेजा के साथ खास क्लब में हुए शामिल

शतक लगाने के बाद अश्विन को बधाई देते जडेजा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के पहले दिन (19 सितंबर) आर अश्विन ने शतक ठोक रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. अश्विन ने मुश्किल परिस्थितियों में 108 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से सेंचुरी पूरी की. यह उनके टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक है. इससे पहले टेस्ट में उनका सबसे तेज शतक 117 गेंदों में आया था, जो उन्होंने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था. यही नहीं वह टेस्ट क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट और 20 फिफ्टी प्लस स्कोर करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं.


ये भी पढ़ें: इतिहास के पन्नों में अमर हो गए कामिंदु मेंडिस, 7 टेस्ट खेलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 


जडेजा के साथ खास क्लब में हुए शामिल

अश्विन उस समय बल्लेबाजी करने आए, जब 144 के स्कोर पर टीम इंडिया के 6 विकेट गिर चुके थे. यहां से उन्होंने रवींद्र जडेजा (86*) के साथ मिलकर 195 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली, जिससे भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए. अश्विन 102 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी इस दमदार शतकीय पारी के दौरान 52वां रन बनाते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 1000 रन भी पूरे कर लिए. वह WTC में एक हजार से ज्यादा रन और 100 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. इससे पहले यह कारनामा रवींद्र जडेजा ने किया था.

WTC के इतिहास में अब तक 11 गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं, मगर जडेजा और अश्विन को छोड़कर किसी ने भी 1000 रन का आंकड़ा नहीं छुआ है. अश्विन के नाम WTC में 175 विकेट दर्ज है. अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान 13 विकेट झटक लेते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन (187) को पछाड़कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement