Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs NZ 2ND T20: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया, पिच और मौसम भी देंगे भारत का साथ 

Lucknow Ekana Stadium Pitch: भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला लखनऊ में खेला जाना है. टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मैच है.

Ind Vs NZ 2ND T20: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया, पिच और मौसम भी देंगे भारत का साथ 

Ind Vs NZ 2ND T20 Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज (Ind Vs NZ T20 Series) का दूसरा मुकाबला लखनऊ में खेला जाना है. रांची में 21 रनों से मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए दूसरा मैच सम्मान बचाने का मौका है. लखनऊ का यह ग्राउंड अब तक भारत के लिए काफी लकी रहा है. इकाना स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में पिच भारत के तूफानी बल्लेबाजों की मदद करेगी या फिर गेंदबाजों का पलड़ा भारी रहेगा. जानें कैसा है स्टेडियम क पिच का मिजाज और मौसम से कितनी होगी मुश्किल. 

BRSABV Ekana Stadium Pitch Report
भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का दूसरा टी20 लखनऊ में खेला जाना है. भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम के पिच की बात की जाए तो यहां ब्लैक और रेड यानी लाल और काली मिट्टी की मिली जुली पिच पिच है. इस पिच पर अब तक 5 टी20 मुकाबले हुए हैं और पाचों मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है. पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजी करना आसान रहेगा क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बैटर्स को ग्रिप भी अच्छा मिलता है. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा विकेट धीमा होगा औ बल्लेबाजी मुश्किल होगी. हालांकि इस स्थिति में गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना आसान होगा क्योंकि उन्हें टर्न और मोमेंटम दोनों मिलेगा. ऐसी परिस्थिति में गुच्छों में विकेट गिरते देखकर आश्चर्य नहीं होगा. टॉस जीतने वाली टीम इस पिच पर पहले बल्लेबाजी ही चुनेगी. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs NZ: लखनऊ में बराबरी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, 1,200 में टिकट खरीदने का मौका

लखनऊ के मौसम का भी जान लें हाल 
लखनऊ के मौसम की बात की जाए तो रविवार की शाम काफी ठंडी रहने वाली है. मैच के दौरान अधिकतम तापमान 15 डिग्री. तक रहेगा. मौसम ठंडा रहने के अलावा बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान नहीं जताया है. फैंस पूरे 40 ओवर के खेल का लुत्फ लेंगे. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा और टॉस मैच शुरू होने के आधा घंटा पहले होगा. 

यह भी पढ़ें: सौरभ गांगुली को रोहित शर्मा-सूर्यकुमार यादव पर नहीं है भरोसा, 'सब कुछ विराट पर ही निर्भर है...' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement