Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Highlights: सूर्या की तूफानी पारी के बाद अक्षर ने पलटी बाजी, गुरु गंभीर की जीत से बोहनी

India vs Sri Lanka Highlights, 1st T20I: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी और गौतम गंभीर की कोचिंग में भारतीय टीम ने विजयी आगाज किया है. 27 जुलाई को खेले गए 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 43 रन से रौंद दिया.

Latest News
IND vs SL Highlights: सूर्या की तूफानी पारी के बाद अक्षर ने पलटी बाजी, गुर��ु गंभीर की जीत से बोहनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर की नई कप्तान-कोच की जोड़ी की अगुवाई में टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया है. 27 जुलाई (शनिवार) को खेले गए 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 43 रन से रौंद दिया है. पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 170 पर ही सिमट गई.


ये भी पढ़ें: मनु भाकर ने जगाई मेडल की उम्मीद, 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट के फाइनल में पहुंचीं 


कप्तान सूर्या ने 22 गेंद में ठोकी फिफ्टी

पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के कप्तान पथुम निसांका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ओपनिंग करने उतरे यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े. शुभमन गिल 16 गेंद में 34 रन बनाकर पावरप्ले की आखिरी बॉल पर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा. अगली गेंद पर यशस्वी भी आउट हो गए. उन्हें वनिंदु हसरंगा ने स्टंप करवा दिया. यशस्वी ने 21 गेंद में 40 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

लगातार 2 विकेट गिरने के बावजूद कप्तान सूर्याकुमार यादव ने बेखौफ होकर बल्लेबाजी की. परमानेंट कप्तान बनने के बाद पहली बार बैटिंग करने उतरे सूर्या ने 22 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी. उन्होंने ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया. सूर्या 58 रन बनाकर मथीशा पथिराना की गेंद पर LBW आउट हुए. उन्होंने 26 गेंद की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के उड़ाए. 

सूर्या के आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने लय पकड़ी और 33 गेंद में 49 रन बनाए. अक्षर पटेल ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत को 210 के पार पहुंचाया. श्रीलंका की ओर से पथिराना ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

एक ओवर में 2 विकेट लेकर अक्षर ने पलटी बाजी

214 रन के विशाल टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 14 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए थे. पथुम निसांका अर्धशतक जड़कर खेल रहे थे. वहीं कुसल परेरा भी सेट हो चुके थे. ऐसा लग रहा था श्रीलंका की टीम आसानी से रन चेज कर लेगी. लेकिन अक्षर के इरादे कुछ और ही थे. 15वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाए जाने पर उन्होंने आते ही निसांका को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद आखिरी गेंद पर अक्षर ने परेरा का भी विकेट झटक बाजी पलट दी. दो सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. श्रीलंकाई टीम ने आखिरी 9 विकेट 30 रन बनाने में गंवा दिए. 

निसांका ने 48 गेंद में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 79 रन की पारी खेली. उनके ओपनिंग जोड़ीदार कुसल मेंडिस ने 27 गेंद पर 45 रन बनाए. परेरा ने 14 गेंद में 20 रन बटोरे. भारत की ओर से अक्षर के अलावा अर्शदीप सिंह ने भी 2 विकेट झटके. वहीं रियान पराग ने निचले क्रम के 3 बल्लेबाजों को आउट किया.

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को पल्लेकेले में ही खेला जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement