Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI T20: 12 सीरीज के बाद वेस्टइंडीज में टूटा भारत की जीत का सिलसिला, द्रविड ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

Rahul Dravid on Indian Batting Line-Up: फ्लोरिडा में खेले गए निर्णायक टी20 मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाज एक बार फिर प्रभावित करने में असफल रहे.

IND vs WI T20: 12 सीरीज के बाद वेस्टइंडीज में टूटा भारत की जीत का सिलसिला, द्रविड ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

ind vs wi t20 indian cricket team coach rahul dravid on batting line up after loosing series against wi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा में खेले गए निर्णायक टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. लगातार 12 सीरीज में अजेय रहने के बाद टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट इताहास में पहली बार कोई 5 मैचों की सीरीज गंवाई है. जिसके बाद एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों और बैटिंग लाइनअप पर सवाल खड़े होने लगे हैं. खुद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड ने बल्लेबाजों से सुधार करने के लिए कह दिया. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने निचले क्रम की बल्लेबाजी को भी मजबूत करने पर जोर दिया. इस सीरीज में रवींद्र जडेजा के न खेलने से निचले क्रम की बल्लेबाजी कमजोर पड़ गई.

ये भी पढ़ें: Shaheen Afridi और Mitchell Starc में से Rohit Sharma ने किसे बताया खतरनाक बॉलर?

सीरीज के निर्णायक मैच में भारत डेथ ओवरों में तेजी से रन नहीं बना पाया. भारतीय टीम ने नौ विकेट पर 169 रन बनाए. वेस्टइंडीज ने दो ओवर रहते हुए जीत हासिल कर दी. द्रविड़ ने मैच के बाद कहा, "जो टीम हमने उतारी थी, उससे हमें वह छूट नहीं मिली जिससे कि हम टीम कॉम्बिनेशन में बदलाव कर सकें. लेकिन मेरा मानना है कि कुछ एरिया ऐसे हैं जिनमें हम बेहतर कर सकते हैं. बल्लेबाजी में गहराई लाना ऐसा ही एक एरिया है जिस पर हम काम करने की कोशिश कर रहे हैं. हम अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन निश्चित तौर पर यह एक ऐसा एरिया है जिस पर हम गौर कर सकते हैं. 

टीम के मुख्य कोच ने कहा, "हम अपनी गेंदबाजी को कमजोर नहीं कर सकते हैं लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी बल्लेबाजी में कुछ गहराई रहे." इसके विपरीत वेस्टइंडीज की टीम में ऑलराउंडर की भरमार है और अलजारी जोसेफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर रहे थे. द्रविड़ ने कहा, "इस फॉर्मेट में स्कोर लगातार बड़े होते जा रहे हैं. अगर आप वेस्टइंडीज को देखो तो अलजारी जोसेफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं और वह लंबे हिट मार सकते हैं. इसलिए ऐसी कई टीमें हैं जिनकी बल्लेबाजी में गहराई है."

ये भी पढ़ें: आजादी के बाद भारत को मिली थी क्रिकेट में पहली जीत, चेन्नई में टूट गया था अंग्रेजों का घमंड

उन्होंने कहा, "इस मामले में हमारे सामने कुछ चुनौतियां हैं और हमें इन पर काम करने की जरूरत है. इस सीरीज ने निश्चित तौर पर हमें यह दिखाया कि हमें अपने निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा." तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार ने इस टी-20 सीरीज में डेब्यू किया और द्रविड़ इन तीनों के प्रदर्शन से प्रभावित हैं. कोच ने कहा, "मेरा मानना है कि डेब्यू करने वाले तीनों खिलाड़ियों में अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाई. यशस्वी जायसवाल ने चौथे मैच में शानदार पारी खेली. उसने दिखाया कि जो उसने आईपीएल में किया था उसे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा सकता है."

उन्होंने कहा,"तिलक वर्मा ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. उसने कुछ अवसरों पर मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की लेकिन उसने अपने इरादे दिखाए. मुकेश ने इस दौरे में सभी फॉर्मेट में डेब्यू किया और मुझे लगता है कि उसने बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य बिठाया." एशिया कप और विश्वकप से पहले अब वनडे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित रहेगा और द्रविड़ ने संकेत दिए कि जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर सहित चोटिल खिलाड़ियों को एशिया कप में मौका दिया जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement