Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर भारत ने जीता मोहाली वनडे, शमी चमके, अय्यर फिर फेल

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर भारत ने जीता मोहाली वनडे, शमी चमके, अय्यर फिर फेल

india vs australia live updates live kl rahul mohammad shami ind vs aus 1st odi shubman gill gaikwad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर अपनी तैयारी की पुख्ता सबूत दिया है. टीम इंडिया ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हाराया और वनडे में कंगारुओं के खिलाफ 27 साल बाद जीत आई है. इस मैच में भारत के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया तो शमी ने 5 विकेट चटकाकर कंगारुओं को 276 पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Ind vs Aus लाइव अपडेट्स

भारत ने जीता मोहाली वनडे

मोहाली में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में शमी के धारदार गेंदबाजी की बाद शुभमन गिल, केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया. 

20 रन के भीतर भारत के गिरे 3 विकेट

शुभमन गिल 74 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 20 रन के भीतर भारत का यह तीसरा विकेट गिरा है. भारत ने 151 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है. अब केएल राहुल और ईशान किशन बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

ऋतुराज गायकवाड 71 रन बनाकर हुए आउट

भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने के बाद गायकवाड 71 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 77 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए. फिलहाल गिल 71 रन बनाकर नाबाद हैं और उनके साथ बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर आए हैं. 

शुभमन का अर्धशतक, भारत 100 के पार

शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड ने भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दी है और टीम को 100 के पार पहुंचा दिया है. शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और गायकवाड 42 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. भारत ने 16 ओवर में 101 रन बनाए हैं और कोई विकेट नहीं गिरा है. 

भारत ने बिना विकेट गंवाए बनाए 66

भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मोहाली में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अच्छी शुरुआत दी है. दोनों ने टीम को 66 रन तक पहुंचा दिया है और कोई विकेट नहीं गिरा है. 

6 ओवर में भारत 40 के पार

भारतीय टीम को शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड ने अच्छी शुरुआत दी है. टीम ने बिना विकेट गंवाए 41 रन बना लिए हैं और अभी सिर्फ 6 ओवर हुए हैं. गायकवाड 16 और गिल 25 रन बनाकर नाबाद हैं. 

भारत को जीत के लिए चाहिए 277 रन

मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट लेकर उन्हें 276 पर ऑलआउट करने में मदद की. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए. उसके बाद कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और कंगारू टीम 276 पर ही ढेर हो गई. शमी ने 10 ओवर में 51 रन दिए और 5 विकेट चटकाए तो शार्दुल ठाकुर ने 10 में 78 रन लुटा दिए. 

अश्विन ने लाबुशेन को भेजा पवेलियन

ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिर गया है. रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर केएल राहुल ने उन्हें स्टंप किया और भारत को सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया ने 33 ओवर में 158 रन बना लिए हैं. कैमरुन ग्रीन 15 और जोश इंगलिस 2 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

स्टीव स्मिथ को शमी ने भेजा पवेलियन

मोहम्मद शमी ने स्मिथ को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई है. कंगारु टीम ने 125 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए हैं. कैमरून ग्रीन 4 और मार्नस लाबुशेन 19 रन बनाकर नाबाद हैं.

-वॉर्नर और स्मिथ ने संभाली पारी

9 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 39 रन हो गया है. टीम ऑस्ट्रेलिया का एक विकेट गिर चुका है. 

-ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है और मोहम्मद शमी ने मिचेल मार्श को आउट करा दिया है. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर फिलहाल स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर हैं. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 2.3 ओवर के बाद 9 रन है.

-भारत ने चुनी गेंदबाजी

टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतर चुकी है.

-ऑस्ट्रेलिया को लगे दो बड़े झटका

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बताया है कि पहले वनडे में ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क नहीं खेल पाएंगे क्योंकि दोनों ही प्लेयर्स अभी तक अपनी चोट से नहीं उबर पाए हैं. 

-केएल राहुल के हाथ में है कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें परमानेंट कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली का नाम भी है. ऐसे में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी. 

यह भी पढ़ें- ये नई जर्सी पहनकर वर्ल्ड कप में उतरेगी टीम इंडिया, क्या आप पहचान पाए बदलाव?

ये हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड्स

टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर) शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

यह भी पढ़ें- आज पहले वनडे में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश, जानें क्या है ढाका की पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement