Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन बड़े झटके, स्टॉयनिस समेत ये खिलाड़ी बाहर

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी. पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा.

IND vs AUS: भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन बड़े झटके, स्टॉयनिस समेत ये खिलाड़ी बाहर

Ind vs Aus T20 Series 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमों ने पहले ही इस सीरीज के लिए अपनी-अपनी टीम की घोषणा कर दी थी लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में तीन बदलाव किए गए हैं. मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टॉयनिस को चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है. इनकी जगह टीम में नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और शॉन एबॉट को शामिल किया गया है. आपको बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. जबकि आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. 

शानदार फॉर्म में है ऑस्ट्रेलिया

मौजूदा विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का क्लीन स्वीप किया था. जबकि दूसरी ओर भारतीय टीम Asia Cup 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद सुपर 4 से ही बाहर हो गई थी. टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व की तैयारियों के लिहाज से इस सीरीज में उतरेगी. इस सीरीज में दोनों टीमें अपने बेस्ट 11 को तलाशने की कोशिश करेंगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के इन तीन मुख्य खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम की चिंता जरूर बढ़ेगी. 

एशिया कप में लौटी फॉर्म, अब विराट कोहली टी20 रैंकिंग में चमके, सीधे 14 पायदान की लगाई छलांग  

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: शॉन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्जसन, डेनिएल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जांपा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह.

  • मंगलवार, 20 सितंबर 2022- पहला टी20 मुकाबला- मोहाली
  • शुक्रवार, 23 सितंबर 2022- दूसरा टी20 मुकाबला- नागपुर
  • रविवार, 25 सितंबर 2022- तीसरा टी20 मुकाबला- हैदराबाद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement