Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में बवाल, अंपायर ने की टीम इंडिया के साथ बेईमानी; कोच-कप्तान को आया भयंकर गुस्सा

T20 World Cup Controversy: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान बवाल हो गया. अंपायर की गलती की वजह से टीम इंडिया को एक विकेट का नुकसान उठाना पड़ा.

Latest News
IND vs NZ: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में बवाल, अंपायर ने की टीम इंडिया के साथ बेईमानी; कोच-कप्तान को �आया भयंकर गुस्सा

अंपायर से बात करतीं भारतीय कप्तान हरनप्रीत कौर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान एक रन आउट को लेकर बवाल हो गया. 4 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमिलिया कर रन आउट हो गई थीं, लेकिन अंपायर फोर्थ अंपायर ने डेड बॉल करार देते हुए उन्हें नॉट आउट घोषित कर दिया. इसके बाद जमकर बवाल मचा. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी देर तक फील्ड अंपायर्स से बहस करती दिखीं. वहीं टीम इंडिया के कोच अमोल मजूमदार भी ड्रेसिंग रूम से आकर फोर्थ अंपायर से सवाल करने लगे. हालांकि इसके बावजूद अंपयारों ने न्यूजीलैंड के पक्ष में ही फैसला बरकरार रखा.


ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां की दर्दनाक मौत, पुणे में फ्लैट में मिली लाश 


जानें क्या था पूरा माजरा

टीम इंडिया इस टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरी. न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. उनकी पारी के 14वें ओवर में दीप्ति शर्मा गेंदबाजी कर रही थीं. ओवर की आखिरी गेंद पर अमिलिया कर ने लॉन्ग ऑफ की ओर खेलकर तेजी से एक रन पूरा कर लिया. हरमनप्रीत ने गेंद को फील्ड किया, लेकिन उन्होंने तुरंत गेंद नहीं फेंकी. ऐसे में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दूसरा रन लेने का प्रयास किया. हरमनप्रीत ने विकेटकीपर ऋचा घोष के पास डायरेक्ट थ्रो किया और अमिलिया रन आउट हो गईं.

यहीं सारा विवाद हुआ. अमिलिया पवेलियन लौट रही थीं, लेकिन फोर्थ अंपायर ने उन्हें रोक लिया. ये देखकर भारतीय खेमा हैरान रह गया. हरमनप्रीत काफी गुस्सा भी हुईं और उन्होंने अंपायर से इसका कारण भी पूछा. असल में हुआ ये था कि जब अमिलिया दूसरे रन के लिए भागीं, उससे पहले ही अंपायर ने दीप्ति को उनकी कैप वापस थमाई और इसे ओवर समाप्ति की घोषणा मान लिया. इसी आधार पर फोर्थ अंपायर ने 'डेड बॉल' घोषित करते हुए रन आउट को खारिज कर दिया. रिप्ले में साफ देखा जा सकता था कि अंपायर ने जल्दबाजी में ओवर समाप्त किया. उनकी गलती की वजह से टीम इंडिया के हाथ में आया विकेट फिसल गया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement