Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA Head To Head: कागज पर भारी है दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा, इस साल कर चुकी है भारत का क्लीन स्वीप

इसी साल जनवरी में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से अपने नाम किया था. तब भारतीय टीम की कमान केएल राहुल संभाल रहे थे.

Latest News
IND vs SA Head To Head: कागज पर भारी है दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा, इस साल कर चुकी है भारत का क्लीन स्वीप

IND vs SA Head To Head in ODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को लखनऊ में खेला जाएगा. भारतीय टीम की कमान शिखर धवन संभालेंगे तो दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान टेम्बा बवुमा के कंधों पर ही रहेगी. अफ्रीकी टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है जबकि दूसरी ओर भारत की टीम लगभग पूरी तरह बदल गई है. विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम से वनडे सीरीज वही खेलेंगे, जिन्हें स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है. सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची और तीसरा 11 अक्टूबर दो दिल्ली में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया कमाल, अब इस भारतीय बॉलर को ICC देगी Player Of The Month का खिताब!

दोनों टीमों के पिछले वनेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भारतीय टीम ज्यादा मजबूत और बेहतर नजर आती है. टीम ने आखिरी 5 में से सभी मुकाबले जीते हैं तो प्रोटियाज टीम को आखिरी 5 में से सिर्फ 2 में जीत मिली है और तीन में हार झेलनी पड़ी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी 10 में से 6 मैच भारत ने जीते हैं तो चार अफ्रीका के नाम रहे हैं. हालांकि साल 2021-22 में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को टेम्बा बवुमा की अगुवाई वाली टीम ने 3-0 से जीत लिया था.

कागज पर भारी है अफ्रीका का पलड़ा

वनडे क्रिकेट इतिहास में दोनों टीमें 87 बार मैदान पर उतरी हैं. 35 मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत मिली है तो 49 बार दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मारी है. दोनों के बीच 3 मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल सका है. अपने घर पर भी भारतीय टीम को प्रोटियाज टीम के खिलाफ 15 मुकाबलों में जीत मिली है तो 25 बार अफ्रीकी टीम ने बाजी मारी है. ऐसे में शिखर धवन एंड कंपनी के पास रिकॉर्ड को बदलने का शानदार मौका है. 

भारतीय टीम को मिल सकती है कड़ी चुनौती, दक्षिण अफ्रीका पर मंडरा रहा ये खतरा

दोनों टीमों का वनडे स्क्वॉड

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.

दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जानेमन मलान, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा और तबरेज शम्सी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement