Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर हो गया फैसला! BCCI से आया बड़ा अपडेट

पाकिस्तान की मेजबानी में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सब कुछ स्पष्ट बता दिया है.

Latest News
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर �हो गया फैसला! BCCI से आया बड़ा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान की मेजबानी में अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर सस्पेंस बरकरार है. मीडिया में खबरें आई थीं कि भारत के मैच पाकिस्तान के बाहर आयोजित हो सकते हैं. हालांकि इस पर भी अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में टीम इंडिया की भागीदारी पर बड़ा अपडेट दिया है.


ये भी पढ़ें: 'खिलाड़ी कभी दिल से रिटायर नहीं होते...' सचिन तेंदुलकर फिर करेंगे मैदान पर वापसी


राजीव शुक्ला ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के इतर संवाददाताओं से कहा, 'अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. हमारी नीति यह है कि अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिए हम हमेशा सरकार की अनुमति लेते हैं. यह सरकार तय करती है कि हमारी टीम को किसी देश के दौर पर जाना चाहिए या नहीं. इस मामले में भी सरकार जो भी फैसला करेगी हम उसका पालन करेंगे.'

मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमलों के बाद से भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है. दोनों टीमें का आमना-सामना सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में होता है. पाकिस्तान की टीम ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए सात साल के अंतराल के बाद भारत का दौरा किया था.

पाकिस्तान की मेजबानी में खेला गया पिछला एशिया कप 'हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था, जिसमें भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चैंपियंस ट्रॉफी को अपने देश से बाहर ले जाने के विचार के खिलाफ है. दूसरी ओर आईसीसी पहले ही साफ कर चुका है कि वह किसी सदस्य बोर्ड को सरकार की नीति के खिलाफ जाने के लिए मजबूर नहीं करेगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement