Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDW vs AUSW Test: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को दी शिकस्त, जानें कैसा रहा मैच

INDW vs AUSW Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिए है. इसके साथ ही टीम ने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना लिया है.

Latest News
INDW vs AUSW Test: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऑ�स्ट्रेलिया को दी शिकस्त, जानें कैसा रहा मैच

indw vs ausw highlights india register their first ever test win against australia india vs australia
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को टेस्ट क्रिकेट में हराकर इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज कर ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और टीम सिर्फ 219 रनों पर ही समिट गई. ऐसे में टीम इंडिया ने पहली पारी में 190 रनों की बढ़त बना ली. वहीं इस इकलौते टेस्ट मैच को जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया है. 

ये भी पढ़ें- साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के सामने झुकी सरकार, WFI के चीफ भी हुए सस्पेंड

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के महिला टीम के बीच इकलौता टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है और टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. दरअसल, टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट मैच हराया है, जो एक बड़ा रिकॉर्ड भी है. क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई जैसी टीम को हराना कोई छोटी बात नहीं है. हालांकि हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया ने इतिहात रच दिया है. 

ऐसा रहा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और इस दौरान टीम पहली पारी में 219 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 406 रन बना डाले और 190 रनों की बढ़त बना ली. वहीं तीसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 261 रन ही बना पाई. हालांकि 190 रनों की बढ़त का भारत को काफी फायदा हुआ और सिर्फ 75 रनों की ही लक्ष्य मिला. ऐसे में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और इकलौते टेस्ट मैच को 8 विकेट से जीत लिया.

टीम इंडिया के लिए इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में स्टार ओपनर स्मृति मंधाना और गेंदबाजी में स्नेह राणा ने कमान की प्रदर्शन किया है. मंधाना ने पहली पारी में 74 रन बनाए थे और दूसरी पारी में नाबाद 38 रन बनाए हैं. स्मृति मंधाना ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 112 रन बनाए. वहीं स्नेह राणा की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए. दोनों ही पारियों में राणा ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों ने भी अपनी जान फूंक दी और मुकाबलों को जीत लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement