Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs CSK: कोलकाता में दे दना दन बरसे छक्के, चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 का बना डाला सबसे बड़ा स्कोर

Indian Premier League के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम सबसे बड़ा स्कोर है, जिन्होंने साल 2013 में चिन्नास्वामी स्टेडियम में 263 रन बनाए थे.

KKR vs CSK: कोलकाता में दे दना दन बरसे छक्के, चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 का बना डाला सबसे बड़ा स्कोर

ipl 2023 chennai super kings smashed highest total in indian premier league season 16 shivam dubey rahane

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. शिवम दूबे (Shivam Dubey) ने सिर्फ 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया तो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भी 29 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के दौरान 18 छक्के और 14 चौके लगे. इसके अलावा डेवोन कॉनवे ने 40 गेंदों में 56 रन की पारी खेली तो गायकवाड ने 20 गेंदों में 35 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ी मैक्सवेल और डुप्लेसी की पारी, RCB ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत

अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतक और दोनों के बीच ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार विकेट खोकर 235 रन बनाए. रहाणे ने 29 गेंद में पांच छक्कों और छह चौकों से नाबाद 71 रन की पारी खेलने के अलावा दुबे ने 21 गेंद में 50 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए.  के साथ तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी की जिससे टीम ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही. इन दोनों की पारियों की बदौलत टीम ने अंतिम आठ ओवर में 126 रन जुटाए. 

कोलकाता के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर सुपरकिंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया. जिसके बाद कॉनवे और गायकवाड़ ने 7.3 ओवर में 73 रन जोड़कर एक बार फिर टीम को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 59 रन जोड़े. गायकवाड़ ने सुनील नरेन का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ किया लेकिन अगले ओवर में सुयश शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्के मारे. कॉनवे ने नरेन पर छक्के और सुयश पर एक रन के साथ 34 गेंद में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया. अजिंक्य रहाणे एक बार फिर अच्छी लय में दिखे. उन्होंने सुयश के लगातार ओवरों में चौके मारे. 

टीम का शतक 11वें ओवर में पूरा हुआ लेकिन अगले ओवर में कॉनवे वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑफ पर कैच दे बैठे. उन्होंने 40 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के मारे. शिवम दुबे खेजरोलिया की गेंद पर एक और छक्का जड़ने की कोशिश में लांग ऑफ पर जेसन रॉय को कैच दे बैठे. उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और पांच छक्के मारे. रहाणे ने मोर्चा संभाले रखा. उन्होंने 19वें ओवर में चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारा. रविंद्र जडेजा ने अंतिम ओवर में खेजरोलिया पर दो छक्के मारे लेकिन फिर पवेलियन लौट गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement