Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli के नाम है IPL में ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जिन्हें कभी याद नहीं करना चाहेंगे किंग

Indian Premier League के इतिहास में विराट कोहली ने ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ना मुश्किल हैं लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं, जिसे खुद विराट कोहली कभी याद नहीं रखना चाहेंगे.

Virat Kohli के नाम है IPL में ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जिन्हें कभी याद नहीं कर�ना चाहेंगे किंग

ipl 2023 list of unwanted records for virat kohli in indian premier league dc vs rcb

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इतिहास में विराट कोहली (Virat Kohli) 7 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर ही उन्होंने 8 रन बनाते ही इस कीर्तिमान को अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ना मुश्किल हैं लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं, जिसे खुद विराट कोहली कभी याद नहीं रखना चाहेंगे. चलिए आज विराट के उन रिकॉर्ड के बारे में बात करते हैं, जिसे विराट कोहली भूल जाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें: 12 साल का इंतजार हुआ खत्म, मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ्स की दहलीज पर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे छोटा स्कोर 49 रन का है. बैंगलोर की टीम ने आईपीएल का सबसे छोटा स्कोर विराट कोहली की कप्तानी में ही बनाया था. साल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बैंगलोर की टीम सिर्फ 49 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इससे पहले ये रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था. रॉयल्स की टीम बैंगलोर के खिलाफ ही साल 2009 में 58 रन बनाकर आउट हो गई थी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम जब दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करती थी तब वह मुंबई के खिलाफ साल 2017 में 66 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी.

IPL के इतिहास में हार चुके हैं सबसे ज्यादा मैच

आपको याद दिलाते चलें कि भारतीय क्रिकेट टीम का टेस्ट क्रिकेट में सबसे छोटा स्कोर भी विराट कोहली की कप्तानी में बना था. भारतीय टीम साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी और सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में खेला गया था. उस मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी. आईपीएल के शर्मनाक रिकॉर्ड की बात करें तो सबसे ज्यादा आईपीएल मैच हारने वाले खिलाड़ी भी विराट कोहली है. कोहली अब तक 111 मैच हार चुके हैं. इस मामले में दिनेश कार्तिक 109 मैच हारकर दूसरे और रॉबिन उथप्पा 108 मैच हारकर तीसरे स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement