Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लॉकडाउन में ऐसा क्या हुआ कि मोहम्मद सिराज ने कर लिया था क्रिकेट छोड़ने का फैसला, जानें पूरी सच्चाई

19 साल तक टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलने वाले मोहम्मद सिराज ने लॉकडाउन के समय क्रिकेट छोड़कर कोई भी जॉब करने का फैसला कर लिया था.

लॉकडाउन में ऐसा क्या हुआ कि मोहम्मद सिराज ने कर लिया था क्रिकेट छोड़ने का फैसला, जानें पूरी सच्चाई

ipl 2023 mohammed siraj decided to quit cricket in lockdown know reason behind this decision 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी जिंदगी में जितनी चुनौतियां झेली हैं, शायद ही किसी ने झेली होगी. ये मोहम्मद सिराज का मानना है. अपने टेस्ट डेब्यू में ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाक में दम करने वाले मोहम्मद सिराज ने लॉकडाउन में क्रिकेट को छोड़ने का फैसला कर लिया था. उनका मानना था कि वह क्रिकेट छोड़कर कोई भी जॉब कर लेंगे लेकिन क्रिकेट नहीं खेलेंगे. इसके पीछे की वजह जानकर आप भी भावुक हो जाएंगे. आपको बता दें कि 19 साल तक टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलने वाले मोहम्मद सिराज के टैलेंट को भरत अरुण ने पहचाना था, तब वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कोच हुआ करते थे और सिराज को हैदराबाद के नेट बॉलर के तौर पर चुना गया था. 

ये भी पढ़ें: कैसे Virat Kohli का नाम चीकू पड़ गया, खुद किंग कोहली से जानें इसके पीछे की मजेदार कहानी

ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के एक एपिसोड में मोहम्मद सिराज ने बताया कि "जब मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चुना गया तो हर मैच में 4 ओवर में 40 रन पड़ जाते थे. अपने इस प्रदर्शन ने निराश होकर मैं सोचने लगा कि इतना मेहनत करने के बाद भी इतना मार खा रहा हूं. लॉकडाउन में मैंने फैसला कर लिया कि मैं क्रिकेट को एक और साल दूंगा और अगर अच्छा किया तो आगे क्रिकेट खेलूंगा नहीं तो ये छोड़कर कोई भी जॉब कर लूंगा. मैंने लॉकडाउन में इतना मेहनत किया, रोज सुबह उठता था फिटनेस पर काम करता था, बॉलिंग करता था. इसके बाद जब खेला तो अलग ही मजा आने लगा". 

अपने ही प्रदर्शन से परेशान हो गए थे सिराज

सिराज ने इस दौरान सिर्फ मेहनत ही नहीं की बल्कि अपनी सोच भी बदली. उन्होंने पिछले प्रदर्शन को भुलाकर आगे और वर्तमान पर फोकस किया. उन्होंने बताया कि मैंने वही महसूस किया और सबकुछ अच्छा होने लगा. मोहम्मद सिराज ने साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था. दो साल बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला. 2020 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सिराज के पिता का सपना पूरा हुआ और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. 

यह भी पढ़ें: मुंबई को हर हाल में आज चाहिए जीत. हैदराबाद के खिलाफ आंकड़े दे सकते हैं रोहित शर्मा को टेंशन 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement