Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: Virat Kohli और Du Plessis की जोड़ी ने ना सिर्फ मैच जिताया बल्कि लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

Indian Premier League 2023: विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 172 रन की साझेदारी की, जो आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही.

Latest News
IPL 2023: Virat Kohli और Du Plessis की जोड़ी ने ना सिर्फ मैच जिताया बल्कि लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

ipl 2023 virat kohli and faf du plessis Most partnership runs by an opening pair in an IPL season

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) अपने आखिरी पड़ाव पर है और जैसे जैसे ये टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है वैसे वैसे इसके मुकाबले रोमांचक होते जा रहे हैं. गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 65वें मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक और कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के साथ उनकी पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने धमाकेदार जीत हासिल की. इस जीत के बाद RCB के प्लेऑफ्स (IPL 2023 Playoffs) में पहुंचने की उम्मीदें भी बरकरार हैं. हेनरिक क्लासेन (Henrich Klaasen) के शतक पर पानी फेरते हुए विराट और फाफ डुप्लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. कोहली ने 63 गेंद में 100 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके, चार छक्के शामिल थे तो डुप्लेसी ने अपनी 71 रन की पारी में 47 गेंदों का सामना किया और सात चौकों सहित दो छक्के भी लगाए. इस दौरान दोनों ने मिलकर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. 

ये भी पढ़ें: सनराइजर्स को हराकर RCB ने प्लेऑफ्स की उम्मीदों को रखा जिंदा, KKR और RR की हालत खराब

विराट कोहली और फाफ डु्प्लेसी ने ना सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिलाई बल्कि कई सारे रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए. वे आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में 800 से ज्यादा रन जोड़ने वाली पहली दूसरी जोड़ी बन गई है. दोनों ने मिलकर इस सीजन 872 रन जोड़ लिए हैं और अब वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनानी वाली जोड़ी बनने से सिर्फ 67 रन दूर हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने साल साल 2016 में 13 पारियों में 939 रन जोड़े थे. कोहली और डुप्लेसी अगर 68 रन और जोड़ लेते हैं तो वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन जोड़ने वाली जोड़ी कहलाएंगे. 

कोहली और डुप्लेसी ने बनाया रचा कीर्तिमान 

दोनों बल्लेबाजों ने ओपनिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने 13 पारियों में इस सीजन 795 रन बना डाले हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्ट्रो के नाम था. दोनों ने सिर्फ 10 पारियों में ओपनिंग करते हुए एस सीजन में 791 रन जोड़ दिए थे. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ है. दोनों ने 2021 में 16 पारियों में 956 रन जोड़े थे. दिल्ली कैपिटल्क के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने 2021 में ही 744 रन जोड़े थे तो धवन और डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए साल 2016 में ओपनिंग करते हुए 17 पारियों में 731 रन जोड़े थे. इस साल सनराइजर्स ने खिताब भी जीता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement