Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL से बेहतर है PSL? मोहम्मद रिजवान के इस बयान से कितने सहमत हैं आप

Indian Premier League vs Pakistan Premier League: मुल्तान सुल्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने आईपीएल से बेहतर पीएसएल को बताया है.

IPL से बेहतर है PSL? मोहम्मद रिजवान के इस बयान से कितने सहमत हैं आप

IPL not better than PSL pakistan cricketer Mohammad rizwan trolled for worst comparison

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इसमें कोई शक नहीं कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 लीग (T20 Cricket League) में से एक है. 2008 में पहली बार खेले गए इस लीग की लोकप्रियता साल दर साल बढ़ती जा रही है. 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Auction) का आयोजन होने जा रहा है उससे पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के एक बयान के बाद अब ये चर्चा होने लगी है कि IPL बेस्ट है या PSL. आपको बता दें कि पाकिस्तान में एक टी20 लीग खेली जाती है और उसमें भी देश-विदेश के कई बड़े नाम खेलते हैं. 

सिराज ने शांटो के साथ की स्लेजिंग, बांग्लादेशी बल्लेबाज के रिएक्शन ने जीता दिल

आपको बता दें कि मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान (Multan Sultan) के कप्तान हैं और 2022 में उन्होंने फाइनल में भी जगह बनाई थी. रिजवान का मानना है कि पाकिस्तान सुपर लीग की पिछले कुछ वर्षों में लोकप्रियता बढ़ी है. यही नहीं पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का ये भी मानना है कि आईपीएल से बेहतर पीएसएल है. पाकटीवी के साथ एक इंटरव्यू में रिजवान ने कहा कि दोनों लीग में खेलले वाले खिलाड़ी इस बात से सहमत हैं कि पीएसएल आईपीएल की तुलना में कहीं अधिक कठिन है. 

उन्होंने आगे कहा, "हम कहते थे कि आईपीएल है, लेकिन अब अगर आप उन खिलाड़ियों से पूछते हैं जो यहां खेलकर वापस जाते हैं, तो वो कह रहे हैं दुनिया की सबसे कठिन लीग जो है वो है पाकिस्तान की है क्योंकि इसमें कोई अगर रिजर्व खिलाड़ी भी होता है तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहार बैठा हुआ होता है बेंच पर." मोहम्मद रिजवान ने बताया कि पीएसएल की हाई क्वालिटी कारण दुनिया भर में लोकप्रियता बढ़ी है. 

रिजवान ने कहा, "जाहिर है, हर कोई जानता है कि पीएसएल ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. शुरुआत में, यह कहा गया था कि यह सफल नहीं होगा. एक खिलाड़ी के रूप में, हमें यह भी एहसास हुआ कि इसने दुनिया भर में अपना नाम बनाया है.'

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement