Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 KKR vs MI Highlights: केकेआर है तैयार... IPL 2024 के प्लेऑफ का कटाया टिकट, मुंबई को 18 रन से दी शिकस्त

IPL 2024 Kolkata vs Mumbai Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने बारिश से प्रभावित मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर कटाया प्लेऑफ का टिकट.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL 2024 के प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. केकेआर ने अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डंस पर बारिश से प्रभावित मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 18 रन से शिकस्त दे दी. इसी के साथ श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर मैजूदा सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी मुंबई का फ्लॉप शो जारी रहा.


ये भी पढ़ें: BCCI का बड़ा ऐलान, दो फेज में खेली जाएगी रणजी ट्रॉफी 


शनिवार, 11 मई को बारिश के कारण ईडन गार्डंस में मुकाबला पौने दो घंटे की देरी से शुरू हुआ. जाया हुए समय को देखते हुए मैच को 16-16 ओवर का कर दिया गया था. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर केकेआर ने 7 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया . वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 21 गेंद में 42 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. सीजन का पहला मैच खेल रहे नितीश राणा ने भी अच्छे हाथ दिखाए और 23 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन ठोके. 

आंद्रे रसेल ने 14 गेंद में 24 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. रिंकू सिंह ने 20 रन का उपयोगी योगदान दिया. उन्होंने 12 गेंद की अपनी पारी में 2 छक्के मारे. अंत में रमनदीप सिंह ने 8 गेंद में नाबाद 17 रन ठोक केकेआर को 150 के पार पहुंचाया. सुनील नारायण आज खाता भी नहीं खोल पाए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने गोल्डन डक पर क्लीन बोल्ड किया. बुमराह ने रिंकू का विकेट झटक पर्पल कैप भी अपने नाम किया. उन्होंने कुल 2 विकेट लिए. हालांकि ने 4 ओवर में 39 रन भी खर्चे.

पावरप्ले के बाद ढह गई मुंबई की पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 5 ओवर के पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए थे. ईशान किशन पूरे लय में बल्लेबाजी कर रहे थे. हालांकि फील्ड खुलने के बाद केकेआर के स्पिनरों के खेल में आते ही मुंबई की गाड़ी पटरी से उतर गई. एक के बाद एक विकेटों की जैसे झड़ी लग गई, आधी टीम 92 के स्कोर पर पवेलियन में विराजमान थी. तिलक वर्मा और नमन धीर ने अंत में अच्छी कोशिश की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. 

मुंबई के लिए किशन टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 22 गेंद में 40 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले. केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं नारायण ने किशन का कीमती विकेट झटका.

केकेआर ने 12 मैचों में 9वीं जीत से प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया ही, साथ ही उन्होंने प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर अपना स्थान और मजबूत कर लिया है. उनका टॉप-2 में रहना लगभग तय है. वहीं मुंबई को 13 मैचों में 9वीं हार मिली. टीम अब 17 मई को इस सीजन का अपना आखिरी मैच खेलेगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement