Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

40 साल के इस खिलाड़ी ने 53 गेंद में ठोका शतक, रैना की टीम लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में पहुंची

Legends League Cricket 2023 के पहले क्वालीफायर्स में अरबनराइजर्स हैदराबाद ने मोहम्मद कैफ की अगुवाई वाली मनीपाल टाइगर्स को 75 रनों से धो दिया.

40 साल के इस खिलाड़ी ने 53 गेंद में ठोका शतक, रैना की टीम लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में पहुंची

llc 2023 dwayne smith smashed hundred against manipal tiger for urbanrisers hyderabad in legends league cricket 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का आखिरी पड़ाव सूरत पहुंच चुका है, जहां नॉकआउट्स मैच 5 दिसंबर से शुरू हो गए. पहले क्वालीफायर्स मुकाबले में अरबनसाइजर्स हैदराबाद का सामना मनीपाल टाइगर्स से हुआ. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना की अगुवाई वाली हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 253 रन बनाए. 254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मनीपाल टाइगर्स की टीम 17वें ओवर में ही 178 रन पर ढेर हो गई. इस जीत के साथ अरबनराइजर्स हैदराबाद ने सीधे फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है और अब वे 9 दिसंबर को इसी मैदान पर खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया जाकर आपस में भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, सरफराज ने सऊद शकील को कहा- भाई तू मेरे किसी काम का नहीं

इससे पहले मोहम्मद कैफ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम के रेगुलर कप्तान हरभजन सिंह तबियत खराब होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाए तो रॉबिन उथप्पा प्लेइंग 11 से बाहर रहे. ड्वेन स्मिथ और मार्टिन गुप्तिल ने अरबनराइजर्स हैदराबाद की पारी की शुरुआत की. मनीपाल को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर बड़ी सफलता मिल गई और मार्टिन गुप्तिल 1 रन बनाकर पंकज सिंह की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद 40 साल के ड्वेन स्मिथ और 42 साल के रिकी क्लार्क ने अच्छी साझेदारी की और शुरुआती झटके से टीम को ऊबारा. क्लार्क 19 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए. 

रैना नहीं खेल पाए बड़ी पारी

रिकी के आउट होने के बाद सुरेश रैना ने क्रीज पर कदम रखा लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने. रैन के आउट होने के बाद गुरकीरत सिंह ने ड्वेन स्मिथ का साथ दिया और टीम को 190 तक पहुंचाया. दोनों जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि स्कोर 250 के पार जाएगे लेकिन 17वें और 18वें ओवर में एक एक विकेट गिर जाने के बाद 250 का स्कोर 230 के करीब दिखने लगा. हालांकि अफगानिस्तान के असगर अफगान ने 8 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से 23 रन ठोककर अरबरराइजर्स हैदराबाद को 250 के पार पहुंचा दिया. 

17वें ओवर में ही सिमट गई मनीपाल टाइगर्स

254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मनीपाल टाइगर्स की शुरुआत खराब रही और 6 ओवर में टीम ने 4 विकेट गंवा दिए. दूसरे ओवर में चाडविक वॉल्टन जेरोम टेलर का शिकार हुए तो चौथे ओवर में कॉलिन डीग्रांडहोम को भी टेलर ने पवेलियन का रास्ता दिखा गया. काइल कोएट्जर रन आउट हो गए और अमित वर्मा को रिकी क्लार्क ने पवेलियन भेज दिया. कप्तान मोहम्मद कैफ ने एख झोर संभालने की कोशिश की लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 13 रन बनाकर आउट हो गए. एंजेलो परेरा ने एक छोर संभाले रखा और तेजी से रन बनाते रहे लेकिन दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया और पूरी टीम 16.3 ओवर में ऑलआउट हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement