Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैं रोहित-विराट बन सकता था, शतक लगाने पर भी बाहर किया...' संन्यास लेने के बाद MS Dhoni पर भड़के Manoj Tiwary

भारतीय खिलाड़ी मनोज तिवारी ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है, जिसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के कप्तानी फैसले की कड़ी आलोचना की है.

Latest News
'मैं रोहित-विराट बन सकता था, शतक लगाने पर भी बाहर किया...' संन्यास लेने के बाद MS Dhoni पर भड़के Manoj Tiwary

Manoj Tiwari Retirement, MS Dhoni

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट टीम से काफी लंबे समय तक दूर रहने के बाद मनोज तिवारी ने क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दिया है. मनोज ने संन्यास लेने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने धोनी की बतौर कप्तान के फैसले की कड़ी आलोचना की है. तिवारी ने संन्यास का ऐलान करने के बाद कहा कि जब उन्होंने शतक लगा दिया था, तो उसके बाद उन्हें बाहर क्यों किया गया. इसके अलावा भी तिवारी धोनी पर काफी भड़के है. आइए जानते हैं कि उन्होंने और क्या कुछ कहा है.


यह भी पढ़ें- Virat Kohli को लेकर पाकिस्तान पेसर Naseem Shah ने दिया बड़ा बयान


मनोज तिवारी ने 38 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है. तिवारी ने कोलकाता में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट्स क्लब में सम्मान समारोह के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "मैं महेंद्र सिंह धोनी से पूछना चाहता हूं कि साल 2011 में मेरे शतक लगाने के बाद भी मुझे क्यों बाहर कर दिया गया था? मैं रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह हीरो बनन सकता था, मेरे अंदर ऐसी क्षमता थी. लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाया. आज जब भी मैं टीवी पर देखता हूं कि कई लोगों को लगातार मौके मिल रहे हैं, तो मुझे काफी दुख होता है." बता दें कि तिवारी ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में 104 रनों की शानदार पारी खेली थी. उसके बाद कप्तान ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया था. 

रणजी ट्रॉफी का बढ़ना चाहिए महत्व

मनोज तिवारी ने आगे कहा, "आईपीएल एक बड़ा मंच हैं. हालांकि मैं बीसीसीआई सचिन से रणजी ट्रॉफी का महत्व बढ़ाने का अनुरोध करता हूं. इस टूर्नामेंट से कई दमदार खिलाड़ी उबरकर आए हैं. आईसीसी ट्रॉफी हम नहीं जीत पाए, चाहे वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हो या वनडे वर्ल्ड कप ये बात काफी दुख देती है. ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत एक अच्छी टीम है. लेकिन फिर भी उन्होंने कई ट्रॉफी जीती है. हमारा फोकस आईसीसी टूर्नामेंट पर होना चाहिए. रणजी ट्रॉफी से खिलाड़ी अच्छी तरह इसके लिए तैयार होते हैं." 

संन्यास लेने के बाद पलटी मार चुके हैं तिवारी

भारतीय स्टार मनोज तिवारी ने 38 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हालांकि इससे पहले भी तिवारी ने 3 अगस्त 2023 को संन्यास लेने की घोषणा की थी. लेकिन उसके ठीक 5 दिन बाद उन्होंने अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया था. दरअसल, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली और तिवारी के बीच इसपर चर्चा हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी घोषणा वापस कर ली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement