Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra ने फिर जगाई मेडल की उम्मीद, World Athletics Championship के फाइनल में पहुंचे

Neeraj Chopra: Tokyo Olympic में गोल्ड मेडल जीत चुके भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एकबार फिर से देशवासियों की उम्मीदें बढ़ा दी हैं. नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है.

Neeraj Chopra ने फिर जगाई मेडल की उम्मीद, World Athletics Championship के फाइनल में पहुंचे

फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) एकबार फिर से देशवासियों का सिर गर्व से ऊंचा कर सकते हैं. नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गए हैं. वो पहली बार world athletics championships के फाइनल में पहुंचे हैं. टोक्यो ओलंपिक चैंपियन भारतीय एथलीट ने पहले ही प्रयास में 88.39 मीटर का थ्रो कर अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहे और ओवरऑल वो दूसरे स्थान पर रहे. उनसे आगे सिर्फ ग्रेनाडा के एंडरसन पिटर्स रहे. 

आज का थ्रो नीरज चोपड़ा के करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो था. वह गत चैम्पियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे. पीटर्स ने ग्रुप B में 89.91 मीटर का थ्रो किया. इस थ्रो के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा, "यह अच्छी शुरुआत थी. मैं फाइनल में अपना सौ प्रतिशत दूंगा. हर दिन अलग होता है. हमें नहीं पता कि किस दिन कौन कैसा थ्रो फेंकेंगे. मेरे रनअप में थोड़ी दिक्कत थी लेकिन थ्रो अच्छा रहा. बहुत सारे खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं."

नीरज चोपड़ा के अलावा रोहित यादव ने भी फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. नीरज चोपड़ा का क्वालीफिकेशन राउंड कुछ मिनट ही चला क्योंकि स्वत: क्वालीफिकेशन मार्क पहले ही प्रयास में हासिल करने से उन्हें बाकी दो थ्रो फेंकने नहीं पड़े. हर प्रतियोगी को तीन मौके मिलते हैं. रोहित ने ग्रुप B में 80.42 मीटर का थ्रो फेंका. वह ग्रुप बी में छठे स्थान पर और कुल 11वें स्थान पर रहे. उनका दूसरा थ्रो फाउल रहा और आखिरी प्रयास में वो 77.32 मीटर का थ्रो ही फेंक सके. उनका सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 82.54 मीटर है जब राष्ट्रीय इंटर स्टेट चैम्पियनशिप में पिछले महीने उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement