Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत पहुंचते ही न्यूजीलैंड ने चल दी बड़ी चाल, टीम इंडिया के पूर्व कोच को अपने खेमे में किया शामिल

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए भारत में शिरकत की है, जिसके बाद टीम ने यहां आते ही एक बड़ी चाल चली है और पूर्व भारतीय कोच को अपने साथ शामिल कर लिया है.

Latest News
भारत पहुंचते ही न्यूजीलैंड ने चल दी बड़ी चाल, टीम इंडिया के पूर्व कोच को अपने खेम��े में किया शामिल

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला 9 सितंबर को भारत के नोएडा में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें भारत भी आ चुकी हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम ने शिरकत की है और भारत आते ही टीम ने एक बड़ी चाल चल दी है. दरअसल, न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान सीरीज के बाद श्रीलंका का दौरा करना है और उसके बाद अक्टूबर नें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन इससे पहले ही टीम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. कीवी टीम ने इन सीरीज से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच को अपने खेमे में शामिल कर लिया है. टीम ने ये काफी बड़ा कदम उठाया है, क्योंकि टीम के एशियाई देशों में सीरीज खेलनी है और इन सीरीज में टीम इंडिया के ये पूर्व कोच एशियाई पिचों को अच्छी तरह से जानते हैं, जिससे टीम को काफी मदद भी मिलेगी. 

कीवी टीम ने इस पूर्व भारतीय कोच को किया शामिल

न्यूजीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकलौते टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ को अपने खेमे में शामिल किया है. विक्रम ने टीम इंडिया को काफी कोचिंग दी है और उनके पास काफी अनुभव भी है. ऐसे में न्यूजीलैंड को एशियाई पिचों पर विक्रम से काफी मदद मिलेगी. न्यूजीलैंड को एशिया में तीन टेस्ट सीरीज खेलनी है. टीम को पहले अफगानिस्तान ,फिर श्रीलंका और आखिरी में भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है. ऐसे में एशियाई पिचों को अच्छी से समझने वाले विक्रम राठौड़ कीवी टीम के लिए काफी फायदें का सौदा साबित हो सकते हैं. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस रिलीज में कहा, 'हम रंगना और विक्रम को अपने अपने टेस्ट टीम में शामिल करने के लिए काफी उत्साहित हैं. क्रिकेट की दुनिया में दोनों का काफी सम्मान किया जाता है और हमें ये पता है कि हमारे प्लेयर्स उनसे सीखने के लिए बेताब है. हमारी टीम में एजाज, मिचेल सेंटनर और रचिन रविंद्र तीन ऑर्थोडॉक्स स्पिनर्स हैं. इन सभी गेंदबाजों को रंगना के साथ एशिया में काम करने से काफी फायदा होगा.'

आपको बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ के साथ विक्रम राठौड़ का भी कॉन्ट्रैक्ट समाप्त ह गया है. ऐसे में विक्रम भी न्यूजीलैंड खेमे में शामिल होने से काफी खुश होंगे. अब देखना ये है कि विक्रम की कोचिंग में कीवी बल्लेबाज एशिया में कैसा प्रदर्शन करते हैं. कीवी टीम में कई भारतीय मूल के खिलाड़ी भी हैं.


यह भी पढ़ें- इस महिला खिलाड़ी को बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जलाया, हुई दर्दनाक मौत; ओलंपिक 2024 में लिया था हिस्सा  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement