Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs ENG 2023: ये Test चल रहा या T20? इंग्लैंड के इन दो बल्लेबाजों की आतिशबाजी ने तोड़े पुराने नियम

England vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिल रहा है.

Latest News
NZ vs ENG 2023: ये Test चल रहा या T20? इंग्लैंड के इन दो बल्लेबाजों की आतिशबाजी ने तोड़े पुराने नियम

NZ vs ENG Test: Ben Duckett Harry Brook plays magnificent knocks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड टूर पर गई है और यहां टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में उसके बल्लेबाजों ने गर्दा उड़ा दिया है. पिछले साल नवंबर में ही टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट को ही बदलकर रख दिया है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में टी20 का तड़का लगा दिया है और फैंस का दिल जीत लिया है. जिस टेस्ट क्रिकेट को बहुत से लोग बोरिंग कहते हैं, उसमें इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने रोमांच भर दिया है. 

स्टोक्स ने लिया बहादुरी भरा फैसला

खराब शुरुआत के बाद भी इंग्लैंड के बल्लेबाज थमे नहीं न्यूजीलैंड पर लगातार प्रहार करते रहे. 18 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा लेकिन प्रेशर फिर भी उस पर नहीं आया क्योंकि रनों की गति इतनी तेज थी कि 16वें ही ओवर में टीम के स्कोरबोर्ड पर 100 रन जुड़ चुके थे. इंग्लैंड ने महज 58.2 ओवर्स तक बैटिंग की और 325 रनों पर ही पारी घोषित भी कर दी. ये कप्तान बेन स्टोक्स का ब्रेव डिसिजन था कि एक विकेट बचा होने के बाद भी उन्होंने पहली ही पारी में पारी घोषित कर दी और न्यूजीलैंड को पहले ही दिन बचे हुए 29 ओवर खेलने पर मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़ें: NZ Vs Eng: इंग्लैंड ने वनडे स्टाइल में बनाए दनादन रन, न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हो गया अजीब रिकॉर्ड

कौन हैं इंग्लैंड के दो सूरमा

इंग्लैंड के इस धुआंधार स्कोर का सबसे बड़ा क्रेडिट उसके दो बल्लेबाजों को जाता है. पहले हैं सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और दूसरे मिडिल ऑर्डर बैट्समैन हैरी ब्रूक. डकेट ने जहां सिर्फ 68 गेंदों पर 123.53 के स्ट्राइक रेट से 84 रन बनाए. वहीं ब्रूक ने 81 गेंदों 109.88 के स्ट्राइक रेट से 89 रनों की शानदार पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों के स्ट्राइक रेट को अगर आप जोड़ दें तो ये करीब 117 का रहा है. डकेट (14) और ब्रूक (15) ने मिलकर कुल मिलाकर 149 गेंद खेलीं और इनमें 29 चौके और एक छक्का जड़ा.

 

 

ये भी पढ़ें: NZ Vs Eng: बे ओवल में शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच, फैंस पूछ रहे कहां देखें Live? नहीं पता तो यहां जान लें

डकेट और ब्रूक के इस तूफान को न्यूजीलैंड के गेंदबाज रोक पाने में पूरी तरह से नाकाम दिखे. उन्हें समय-समय पर विकेट जरूर मिले. लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के आगे वो सिर झुकाए ही नजर आए. सोशल मीडिया पर भी फैंस डकेट और ब्रूक की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement