Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Vs NZ: रावलपिंडी में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी पाकिस्तान, जानें इस ग्राउंड पर टॉस की होगी कितनी बड़ी भूमिका

Pak Vs NZ T20 Pitch Report: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा. पाकिस्तान सीरीज में 2-1 से आगे है. जानें चौथे मुकाबले के लिए तैयार पिच कैसी है. 

Pak Vs NZ: रावलपिंडी में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी पाकिस्तान, जानें इस ग्र�ाउंड पर टॉस की होगी कितनी बड़ी भूमिका

Pak Vs NZ Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pak Vs NZ T20 Series) के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला गुरुवार को रावलपिंडी में खेला जाएगा. रावलपिंडी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक 3 टी20 मुकाबले खेले गए हैं लेकिन इस ग्राउंड पर पीएसएल के काफी मैच होते हैं. पाकिस्तान की कोशिश होगी यह मुकाबला जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा कर ले. रावलपिंडी की पिच पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे बल्लेबाजों का जलवा दिखेगा या गेंदबाजों की चांदी होगी जानें सारी डिटेल यहां. 

Rawalpindi Cricket Stadium Pitch
रावलपिंडी पाकिस्तान के सबसे पुराने क्रिकेट ग्राउंड में से है. इस पिच (Pak Vs NZ) की बात करें तो टी20 मुकाबलों के लिए यह न्यूट्रल ग्राउंड कह सकते हैं. यहां बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों के लिए भी मौके होते हैं. यहां स्पिन गेंदबाजों के लिए बेहतर मौके बनेंगे. शुरुआत में बल्लेबाजों को ग्राउंड पर अच्छा ग्रिप मिलेगा और लंबी पारियां खेलना आसान होगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का ही फैसला ले सकती है. इस ग्राउंड पर 170 तक का स्कोर चुनौतीपूर्ण माना जा सकता है. टी20 में यहां का सर्वाधिक स्कोर 195/4 पर है. जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2020 में पाक टीम ने यह रिकॉर्ड बनाया था. 

यह भी पढ़ें: अश्विन और बोल्ट ने निकाला लखनऊ के दिग्गज बल्लेबाजों का दम, टी20 में की टेस्ट जैसी किफायती गेंदबाजी 

पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का मौका 
मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान सीरीज में 2-1 से आगे है और चौथे टी20 में जीत के साथ मेजबानों के पास सीरीज जीतने का भी मौका है. पिछला मुकाबला जीतकर न्यूजीलैंड ने भी लय में आने के संकेत दे दिए हैं. ऐसे में मैच काफी रोमांचक हो सकता है. इस ग्राउंड पर अब तक 3 टी20 मुकाबले हुए हैं और तीनों ही मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. मौसम की बात की जाए तो पाकिस्तान के मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और बारिश की कोई उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें: KL Rahul पर दिग्गज क्रिकेटर ने कह दी चुभने वाली बात, 'पावर प्ले में इससे बोरिंग बल्लेबाजी नहीं देखी आज तक' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement