Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs SL: दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज का वर्ल्डकप में रूठा बल्ला, दो मैच में बनाए सिर्फ 15 रन

ICC Cricket World Cup 2023 Updates: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर अभी तक वर्ल्डकप 2023 के दो मैचों में सिर्फ 15 रन बना पाए हैं.

PAK vs SL: दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज का वर्ल्डकप में रूठा बल्ला, दो मैच में बनाए सिर्फ 15 रन

pak vs sl highlights babar azam flop show continue in odi world cup 2023 pakistan vs sri lanka 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हैदराबाद में पाकिस्तान की टीम पिछले 10 दिन से है और वहां के जायके का आनंद ले रही है. लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम क्रिकेट की पिच पर कमाल नहीं कर पा रहे हैं. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप 2023 का दूसरा मैच खेल रही है. इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 344 रन बनाए. 345 रन के लक्ष्य का पीछा और वर्ल्डकप में श्रीलंका से कभी न हारने की उम्मीद लेकर उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी के चौथे ही ओवर में 16 के स्कोर पर पाकिस्तान का पहला विकेट गिर गया. इमाल उल हक 12 रन बनाकर दिलशान मधुशंका की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद बाबर आजम क्रीज पर आए और पहली ही गेंद पर चौका लगाया लेकिन सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. 

ये भी पढ़ें: जिस गेंदबाज को टीम में देखना तक नहीं चाहते थे कप्तान बाबर, उसने ही श्रीलंका के खिलाफ बचाई लाज

बाबार आजम से इस मैच में काफी उम्मीदें थीं. नीदरलैंड्स जैसी एसोसिएट टीम के खिलाफ भी बाबर सस्ते में आउट हो गए थे. उन्होंने वहां 5 रन बनाए और आज सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. बाबर के आउट होने के बाद श्रीलंका की वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत हासिल करने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं. अगर पाकिस्तान ये मुकाबला हार जाती है तो बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठने लगेंगे. बाबार के लिए ये किसी भी तरह का सबसे बड़ा इवेंट है. 

मेंडिस और समरविक्रमा ने जड़ा शतक

श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा और पथुम निशांका नेपारी की शुरुआत की. दूसरे ओवर में ही श्रीलंका को हसन अली ने पहले झटका दिया. इसके बाद पथुम निशांका और कुसल मेंडिस ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. निशांका अर्धशतक पूरा करने के बाद ही शादाब खान का शिकार हो गए. इसके बाद कुसल मेंडिस ने ने सदीरा समरविक्रमा के साथ फिर से पारी संभाली और अपना शतक पूरा किया. उन्होंने वनडे वर्ल्डकप में श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक लगया. उन्होंने 65 गेंद में शतक पूरा किया. इससे पहले 2015 वर्ल्डकप में कुमार संगाकारा ने 70 गेंद में ये कारनामा किया था. 

असन अली ने चटकाए 4 विकेट

दोनों शतक बनाने वाले खिलाड़ियों को हसन अली ने पवेलियन की राह दिखाई. अली ने चरिथ असालंका को भी सस्ते में पवेलियन भेजा और श्रीलंका को 350 के पहले रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे और 50 ओवर में 344 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की तरफ से इफ्तिखार अहमद ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए. हारिस रऊफ ने 10 ओवर में 64 रन दिए और दो सफलता हासिल की तो शाहीन शाह अफरीदी ने 9 ओवर में 66 रन लुटाए और एक विकेट चटकाया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement