Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022: इस पाकिस्तानी ने किया बाबर आजम का खेल खराब, चकनाचूर किए सारे सपनें

पाकिस्तानी मूल के सिकंदर रजा फाइटर पायलट बनना चाहते थे लेकिन उनका सपना अधूरा रह गए और वह आगे की पढ़ाई के लिए जिम्बाब्वे चले गए.

Latest News
T20 World Cup 2022: इस पाकिस्तानी ने किया बाबर आजम का खेल खराब, चकनाचूर किए सारे सपनें

PAK vs ZIM Sikandar Raza Profile

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पहले मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हारने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली ग्रीन आर्मी को जिम्बाब्वे ने भी धूल चटा दी. अब पाकिस्तान को सेमीफाइन में पहुंचने के लिए हर मैच जीतना होगा और साथ ही बेहतर रन रेट भी हासिल करनी होगी. पाकिस्तान की हालिया फॉर्म को देखकर काम मुश्किल नजर आ रहा है. और इस पाकिस्तान के लिए मुश्किले खड़ी करने में पाकिस्तान के सियालकोट में जन्मे ही क्रिकेट का हाथ है. ये ऑलराउंडर खिलाड़ी बल्लेबाजी में असफल रहा लेकिन गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया, बावजूद पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा. वजह है कि ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे के लिए खेल रहा था. 

T20 World Cup Points table: डिफेंडिंग चैंपियन की हालत खस्ता, जानें कौन है सेमीफाइनल की रेस में

इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए थे. 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 129 रन ही बना सकी. पाकिस्तान के सियालकोट में जन्मे सिकंदर रजा ने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके और उनका प्रदर्शन मैच में सबसे महत्वपूर्ण साबित हुआ. सिकंदर रजा फाइटर पायलट बनना चाहते थे लेकिन आई टेस्ट में फेल हो जाने की वजह से उनका ये सपना अधूरा रह गया. रजा आगे की पढ़ाई के लिए ग्लासगो कैलेडोनियन विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया और जिम्बाब्वे चले गए, जहां उनके माता-पिता 2002 से रहते थे. 

पाकिस्तान के दिग्गज ने हार की बताई असली वजह, कहा- जिम्बाब्वे से भी कमजोर है बाबर की टीम

जिम्बाब्वे में ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और 2007 में नॉर्दर्न के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया. 2009 में जिम्बाब्वे मैशोनलैंड ईगल्स के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपना सारा ध्यान क्रिकेट पर लगा दिया. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने साल 2013 में डेब्यू किया और पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें करियर का पहला टेस्ट खेलने का मौका मिला. टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की 60 पारियों में 1185 रन बनाने वाले सिकंदर रजा इस समय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं और 36 विकेट भी हासिल कर चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement