Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी में श्रीजेश को IOA से मिला खास सम्मान, मनु भाकर के साथ मिलकर करेंगे ये काम

Paris Olympics 2024 Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हुई थी और अब इसका अंत आ गया है. क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन 11 अगस्त को होगा और ये दो स्टार्स भारतीय ध्वजवाहक होंगे.

Latest News
Paris Olympics 2024: ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी में श्रीजेश को IOA से मिला खास सम्मान, मनु भाकर के साथ मिलकर करेंगे ये काम

Paris Olympics 2024 Paris Olympics 2024 Closing Ceremony

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हुई थी और अब इसका अंत आ गया है. ओलंपिक 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन कल यानी रविवार 11 अगस्त को होगा. इस आयोजन में भारत की ओर से शूटिंग क्वीन मनु भाकर ध्वजवाहकों होंगी. वहीं भारतीय ओलंपिक संघ यानी IOA ने भारतीय हॉकी टीम के पीआर श्रीजेश को भी एक खास सम्मान दिया है. वहीं श्रीजेश भी मनु भाकर के साथ मिलकर भारतीय ध्वजवाहक संभालेंगे. आइए जानते हैं कि IOA ने श्रीजेश को लेकर क्या कहा है. श्रीजेश के ध्वजवाहक होने में गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का भी हाथ शामिल हैं. 

श्रीजेश ने सम्मान मिलने के बाद जताई खुशी

पीआर श्रीजेश ने IOA की ओर से सम्मान मिलने के बाद अपनी खुशी भी जाहिर की है. उन्होंने कहा, "भारत के लिए ओलंपिक जैसे इतने बड़े आयोजन में ध्वजवाहक मेरे लिए गर्व की बात है. ओलंपिक के खेलों में अपने देश के लिए खेलना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है. ये मेरे लिए बेहद खास है." बता दें कि श्रीजेश मनु भाकर के साथ भारतीय तिरंगे को लहराएंगे. हालांकि किसी भी एथलीट के लिए अपने देश का झंडा लहराना काफी गर्व की बात होती है.

IOA की अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा, "पीआर श्रीजेश ने भारतीय हॉकी और खेलों की दो दशकों तक सेवा की है. उनका अनुभव और योगदान काफी अहम है और इसकी किसी से भी तुलना नहीं हो सकती है." बता दें कि श्रीजेश ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और दो गोल बचाकर टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था.

भारतीय हॉकी के सचिव भोलानाथ सिंह ने कहा, "पीआर श्रीजेश ओलंपिक के समापन समारोह में ध्वजवाहक बनने के हकदार थे. अगर भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक समिति ने उन्हें यह मौका दिया है, तो भारतीय हॉकी उन्हें धन्यवाद देती है. यह एक शानदार जीत थी. ओलंपिक में लगातार पदक जीतना एक बड़ी उपलब्धि है. हालांकि हमारा लक्ष्य फाइनल खेलना था. लेकिन रेफरी की अमित रोहिदास को बाहर बैठाने की गलती हमें भारी पड़ी. इसी वजह से हम ब्रॉन्ज जीते, वरना मेडल का रंग दूसरा होता."

नीरज चोपड़ा ने श्रीजेश को रखा आगे

आपको बता दें कि जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. हालांकि नीरज का नाम ही मनु भाकर के साथ ध्वजवाहकों में सोचा गया था. लेकिन नीरज ने श्रीजेश का नाम आगे रखा. पीटी उषा ने कहा, "नीरज चोपड़ा ने ध्वजवाहक के लिए श्रीजेश का नाम आगे किया. उन्होंने कहा कि श्रीजेश को ही ध्वजवाहक बनाया जाना चाहिए. ये उनके प्रति सम्मान को दर्शाता है" वहीं अब मनु भाकर और पीआर श्रीजेश क्लोजिंग सेरेमनी पर भारतीय ध्वजवाहकों होंगे.


यह भी पढ़ें- भारत की झोली में आज आएगा 7वां मेडल? जानें कैसा है भारतीय शेड्यूल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement