Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने लगाई जीत की हैट्रिक, फाइनल में किया प्रवेश; मेडल कन्फर्म

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल मुकाबले में दमदार जीत हासिल की है और फाइनल में जगह बना ली है.

Latest News
Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने लगाई जीत की हैट्रिक, फाइनल में किया प्रवेश; मेडल कन्फर्म
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विमेंस फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम रेसलिंग सेमीफाइनल मुकाबले में दमदार जीत हासिल की है और फाइनल में जगह बना ली है. इस जीत के साथ मेडल भी कन्फर्म हो गया है. वहीं विनेश ने सेमीफाइनल जीतकर इतिहास रच दिया है और ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला रेसलर बन गई हैं. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में क्यूबा की यूस्नेलिस गुजमान को हरा दिया. इस जीत के साथ ही विनेश ने देश के लिए मेडल पक्का कर लिया है अब देखना विनेश गोल्ड जीतती है या सिल्वर अपने नाम करती हैं. 

विनेश फोगाट ने फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट का ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में क्यूबा की यूस्नेलिस गुजमान का सामना करना था. विमेंस फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम रेसलिंग सेमीफाइनल मुकाबले में विनेश ने गुजमान को 5-0 से हरा दिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस जीत के साथ विनेश ने भारत के लिए कम से कम सिल्वर पक्का कर दिया है.

सेमीफाइनल जीतकर फोगाट ने रचा इतिहास 

विनेश फोगाट ने क्यूबा की यूस्नेलिस गुजमान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस जीत के साथ फोगाट ने एक इतिहास रच दिया है और वो ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहले महिला रेसलर भी बन गई हैं. इससे पहले साक्षी मालिक ब्रॉन्ज मेडल जीत सकी थी और फाइनल में जाने से चूक गई थीं. लेकिन फोगाट ने दमदाप प्रदर्शन के साथ ये कर दिखाया है और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

फोगाट ने लगाई जीत की हैट्रिक

आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में जीत की हैट्रिक लगाकर फाइनल में जगह बनाई है. विनेश ने पहले राउंड-16 में वर्ल्ड चैंपियन पहलवान जापान की यूई सुसाकी 3-2 से हराया था. उसके बाद क्वार्टरफाइनल में फोगाट ने यूक्रेन की उकसाना को क्वार्टर फाइनल में 7-5 से पटका था. वहीं अब सेमीफाइनल मुकाबला भी जीत गई हैं. इस तरह उन्होंने एक दिन में ही जीत की हैट्रिक लगा दी है.


यह भी पढ़ें- गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फाइनल में बनाई जगह, इतनी दूर फेंका भाला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement