Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को लगाया फोन, बोले- मन से गोल्ड निकाल दीजिए, आप तो..

PM Narendra Modi- Neeraj Chopra Video Call: पेरिस ओलंपिक में भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. देश का मान बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी. इसका वीडियो सामने आया है.

Latest News
Paris Olympics 2024: PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को लगाया फोन, बोले- मन से गोल्ड निकाल दीजि��ए, आप तो..
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की है. देश का मान बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने नीरज को बधाई और शुभमनकाएं दी. इसका वीडियो सामने आया है. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने नीरज से कहा कि आप मन से गोल्ड निकाल दीजिए, आप स्वयं सबसे बड़ा गोल्ड हैं.

'पूरा देश आपका मुकाबला देख रहा था'

पीएम मोदी ने फोन कॉल पर नीरज का हौसला बढ़ाते हुए कहा- "आपने देश का नाम रोशन किया है. पूरा देश रात को आपका मुकाबला देख रहा था. देश की उम्मीदें आपकी तरफ थीं." इस दौरान नीरज चोपड़ा ने कहा कि जैसा मैंने सोचा था, वैसा नहीं हो पाया. लोगों की उम्मीदें गोल्ड की थीं, पूरा एफर्ट लगाया लेकिन नहीं हो पाया. कंपटीशन काफी तगड़ा था. लेकिन इसके बावजूद मैं मेडल लेकर आया, इस बात की खुशी है. नीरज ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में और भी कंपटीशन आने वाले हैं, उनके लिए और भी मेहनत करेंगे.

नीरज की मां की तारीफ में क्या बोले पीएम मोदी?

बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां की भी तारीफ की. दरअसल, गोल्ड से चूकने पर नीरज की मां सरोज देवी ने कहा था - "हम तो बहुत खुश हैं. हमारे लिए सिल्वर भी गोल्ड के बराबर है. जिस लड़के (अरशद नदीम) ने गोल्ड जीता है, वह भी हमारा ही लड़का है. बहुत मेहनत करता है." पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम के बारे में जो बातें नीरज चोपड़ा की मां ने कही, उसकी प्रधानमंत्री ने सराहना की. पीएम मोदी ने कहा- "जो खेल भावना आपके परिवार ने दिखाई, जिस तरह उस खिलाड़ी (नदीम) की तारीफ की, उस बात की बधाई देना चाहता हूं."

नीरज चोपड़ा बने देश के सबसे सफल ओलंपियन

पेरिस ओलंपिक 2024 के मेंस जैवलिन थ्रो के इवेंट में नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंककर सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इसी के साथ वह भारत के सबसे सफल ओलंपियन बन गए हैं. नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. उनके नाम दो व्यक्तिगत ओलंपिक मेडल हो गए हैं. रेसलर सुशील कुमार और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी दो-दो व्यक्तिगत ओलंपिक मेडल जीते हैं, लेकिन वे कभी गोल्ड अपने नाम नहीं कर पाए.

जैवलिन थ्रो में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने 92.97 मीटर दूर भाला फेंककर इतिहास रच दिया. ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर के थ्रो के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.


ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट का केस CAS में लड़ेगा वो वकील, जिसने इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान को चटा दी थी धूल 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement