Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड में फिर आई Prithvi Shaw की आंधी, 15 चौके और 7 छक्कों मदद से जड़ा नाबाद शतक, 26 ओवर में मैच किया खत्म

खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड में एक और तूफानी पारी खेली और और 4 दिन के भीतर दूसरा शतक जड़ दिया है.

इंग्लैंड में फिर आई Prithvi Shaw की आंधी, 15 चौके और 7 छक्कों मदद से जड़ा नाबाद शतक, 26 ओवर में मैच किया खत्म

prithvi shaw smashes another century in England Domestic One Day Cup 2023 against Durham

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ने के बाद पृथ्वी शॉ ने रविवार को इंग्लैंड में खेले जा रहे वनडे कप में फिर शतक जड़ दिया. उन्होंने नार्थम्पटनशर की ओर से खेलते हुए डरहम के खिलाफ छह विकेट से अपनी टीम को जीत दिलाई. शॉ ने महज 76 गेंद में 15 चौके और सात छक्के लगाकर नाबाद 125 रन की पारी खेली जिससे नार्थम्पटनशर ने 198 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. जिस पिच पर डरहम की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी उसी पिच पर भारतीय बल्लेबाज ने तूफानी पारी खेली और सभी गेंदबाजों की कुटाई की. उनकी इस पारी की बदौलत नार्थम्पटनशर ने 25.4 ओवर में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

ये भी पढ़ें: खिताब जीत के बाद भारत हॉकी टीम को रैंकिंग में भी हुआ फायदा, इंग्लैंड को पछाड़ा  

तेज गेंदबाज ल्यूक प्रोक्टर ने नौ ओवर में 34 रन देकर चार विकेट झटके जिससे नार्थम्पटनशर ने डरहम को 43.2 ओवर में महज 198 रन पर समेट दिया. सलामी बल्लेबाज शॉ के तू्फानी शतक से नार्थम्पटनशर ने यह लक्ष्य सिर्फ 25.2 ओवर में हासिल कर लिया. रॉब कियोग ने शॉ का साथ निभाते हुए 40 गेंद में 42 रन बनाए. मुंबई के बल्लेबाज ने नौ अगस्त को 153 गेंद में 244 रन की शानदार पारी खेली थी जिसमें 28 चौके और 11 छक्के जड़े थे. इस मैच में नार्थम्पटनशर ने समरसेट को 87 रन से हराया था. शॉ ने भारत के लिए अपना पिछला मुकाबला 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच खेला था. वह भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में जुटे हैं. वह पिछले महीने दलीप ट्राफी में वेस्ट जोन की तरफ से खेले थे लेकिन प्रभावित नहीं कर सके.

100 के भीतर डरहम की आधी टीम लौटी पवेलियन

इस मुकाबले में डरहम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पांचवें ओवर में उनका पहला झटका लगा. 100 के भीतर डरहम की आधी टीम पवेलियन लौट गई. इसके बाद आखिरी 5 बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन बनाए और टीम को 198 रन के स्कोर तक पहुंचाया. नार्थम्पटनशर की ओर से प्रोक्टर ने 9 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए. जबकि टॉम टेलर टीम के सबसे किफायती गेंदबाज रहे. उन्होंने 7 ओवर में सिर्फ 23 रन खर्च किए. 

ये भी पढ़ें: यशस्वी और गिल की जोड़ी ने ध्वस्त किया बाबर-रिजवान का ये रिकॉर्ड, भारत के लिए की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नार्थम्पटनशर को पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार शुरुआत दी. हालांकि 50 रन के बाद टीम को लगातार दो झटके लगे लेकिन पृथ्वी शॉ ने एक छोर संभाल कर रखा और ताबड़तोड़ रन बनाते रहे. उन्होंने 76 गेंद में नाबाद 125 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 15 चौके और 7 छक्के लगाए. रॉब किओफ ने 40 गेंदों में 42 रन बनाए. 26वें ओवर में नार्थम्पटनशर ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement