Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PKL 2023: प्रो कबड्डी इतिहास के 10 सबसे खतरनाक डिफेंडर, इनकी पकड़ से बचना मुश्किल

प्रो कबड्डी लीग 2023 के लिए ऑक्शन हो चुका है और सभी टीमें दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू हो रहे इस लीग की तैयारी में जुट गई हैं. उससे पहले जानें पीकेएल का ऐतिहासिक रिकॉर्ड.

PKL 2023: प्रो कबड्डी इतिहास के 10 सबसे खतरनाक डिफेंडर, इनकी पकड़ से बचना मुश्किल

pro kabaddi league 2023 most tackle points in pkl history fazel atrachali sandeep dhull manjit chhiller

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रो कबड्डी लीग 2023 के लिए 9 और 10 अक्टूबर को नीलामी रखी गई थी. पीकेएल के 10वें सीजन की शुरुआत 2 दिसंबर से होनी है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस बार पीकेएल के बिकने वाले सबसे मेंहगे खिलाड़ी पवन सहरावत रहे हैं. हालांकि आज आपको इस लेख में ऐसे टॉप-10 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके पास पीकेएल इतिहास में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हैं. चलिए देखते हैं कि लिस्ट में किन खिलाड़ियों को नाम शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें: World Cup 2023 में किसने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट और कौन है रनों का बादशाह

फ़ज़ल अत्राचली

फ़ज़ल अत्राचली प्रो कबड्डी लीग में पुनेरी पलटन के लिए खेलते हैं. उनके नाम पीकेएल इतिहास में कुल 146 मैचों में 400 टैकल पॉइंट्स हैं. 

मनजीत छिल्लर

दबंग दिल्ली के स्टार ऑलराउंडर मनजीत छिल्ली के पीकेएल इतिहास में अब तक 132 मैचों में 374 टैकल पॉइंट्स हैं. 


गिरीश मारुति एर्नाक

बंगाल वॉरियर्स के स्टार डिफेंडर गिरीश मारुति एर्नाक एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने पीकेएल में 143 मैचों में 343 टैकल पॉइंट्स है. 


संदीप नरवाल

संदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग में यूपी योद्धा के लिए खेलते हैं. संदीप के पीकेएल में 156 मैचों में 330 टैकल पॉइंट्स है. 

सुरजीत सिंह

तेलुगु टाइंट्स के स्टार डिफेंडर सरजीत सिंह ने भी पीकेएल में अपने शानदार प्रदर्शन से काफी नाम कमाया है. सुरजीत ने पीकेएल में 127 मैचों में 324 टैकल पॉइंट्स हासिल किए हैं. 

रविंदर पहल

तेलुगु टाइंट्स के दिग्गज खिलाड़ी रविंदर पहल ने पीकेएल में काफी अच्छा खेल दिखाया है. उन्होंने 124 मैचों में 320 टैकल पॉइंट्स हासिल किए हैं. 

नितीश कुमार 

यूपी योद्धा के स्टार डिफेंडर नीतीश कुमार ने प्रो कबड्डी लीग में खेलते हुए 113 मैचों में 290 टैकल पॉइंट्स अपने नाम किए हैं. 

परवेश भैंसवाल

तेलुगु टाइंट्स के स्टार दिग्गज खिलाड़ी परवेश भैंसवाल ने पीकेएल इतिहास में अब तक खेलते हुए 122 मैचों में 271 टैकल पॉइंट्स हासिल किए हैं. 

संदीप धुल

संदीप धुल प्रो कबड्डी लीग में दबंग दिल्ली के लिए खेलते हुए नजर आते हैं. उन्होंने पीकेएस में अब तक 102 मैचों में 269 टैकल पॉइंट्स अपने नाम दर्ज किए हैं. 

सुनील कुमार

सुनील कुमार प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए खेलते हुए नजर आते हैं. उन्होंने पीकेएल इतिहास में अब तक 114 मैचों में 264 टैकल पॉइंट्स अपने नाम हासिल किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement