Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महान क्रिकेटर ने की सूर्य कुमार यादव की तारीफ तो पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को लगी मिर्ची, सुनिए क्या बोले

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने भारत के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की जमकर तारीफ की है, जिससे पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को बड़ी जलन हो रही है.

महान क्रिकेटर ने की सूर्य कुमार यादव की तारीफ तो पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को लगी मिर्ची, सुनिए क्या बोले

रिकी पॉन्टिंग ने की सूर्य कुमार यादव तारीफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के लिए उल्टे सीधे बयान देने वाले पाकिस्तान के क्रिकेटरों को अब इस बात से भी दिक्कत हो रही है कि आखिर टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी की कोई तारीफ भी कैसे कर सकता है. ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीताने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की तारीफों के पुल बांधे हैं, जिससे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को बड़ी जलन हो रही है. शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्य कुमार यादव की इन दिनों हर कोई तारीफ कर रहा है. लेकिन भारत के इस खिलाड़ी की तारीफ पाकिस्तान को बर्दाश्त नहीं है.

क्या है मामला

दरअसल आईसीसी रिव्यू के दौरान रिकी पोंटिंग से जब सूर्य कुमार यादव की बैटिंग पोजिशन को लेकर सवाल पूछा गया तो पोंटिंग ने यादव की खूब तारीफ की और उनकी तुलना साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से कर डाली. पोंटिंग ने कहा कि सूर्य कुमार यादव को डिविलियर्स के जैसे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. क्योंकि वो भी डिवीलियर्स के जैसे 360 डिग्री शॉट्स खेलने में माहिर हैं. पॉन्टिंग ने कहा कि जब डिविलियर्स अपने प्राइम पर थे तो वो हर तरफ शॉट लगाते थे. सूर्य कुमार यादव भी अपने प्राइम में हैं और डिविलियर्स की ही याद दिलाते हैं, क्योंकि सूर्या बेहतरीन लैप शॉट, लेट कट और विकेट के सामने बड़े शॉट लगाते हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी से कोई नहीं बच सका, Asia Cup के ये आंकड़े हिला कर रख देंगे
 

इस पाकिस्तानी को लगी मिर्ची

लेकिन सूर्य कुमार यादव की इस कदर तारीफ सुनकर जिस पाकिस्तानी क्रिकेटर को इतनी मिर्ची लगी है, उसका नाम सलमान बट्ट है. जो कि खुद स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के चलते अपना करियर डूबा चुके हैं. यादव की तारीफ करने को लेकर सलमान बट्टा महान बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग पर ही राशन पानी लेकर चढ़ गए. अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने पोंटिंग के बयान पर खूब भड़ास निकाली और पोंटिंग पर तंज कसने से भी नहीं चूके.

क्या बोले बट्ट

बट्ट ने कहा कि पोंटिंग को सूर्य कुमार यादव की इतनी ज्यादा तारीफ करने से पहले किसी बड़े टूर्नामेंट में यादव की परफॉर्मेंस का इंतजार कर लेना चाहिए था. उन्होंने कहा, 'डिविलियर्स से तुलना होने की बात खुद सूर्य कुमार यादव को भी रास नहीं आएगी. यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, लेकिन सीधा डिविलियर्स से तुलना कर देना, ये थोड़ा ज्यादा हो गया. पोंटिंग को थोड़ा रुक जाना चाहिए था. डिविलियर्स जैसा कोई नही है.'बट्ट यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, 'डिविलियर्स के जैसा क्रिकेट आजतक किसी ने नहीं खेला. आज रूट हैं, विलियमसन है, विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने कई बेहतरीन शतक जड़े हैं. लेकिन आप सीधा डिविलियर्स से तुलना करने लग गए. मुझे लगता है पोंटिंग को जेट लैग हुआ है.'

रोहित से धवन तक, क्यों मौसम की तरह बदल रहे टीम इंडिया के कप्तान, गांगुली से जानें वजह

सूर्या से बाबर को खतरा

सूर्य कुमार यादव जिस लय में नजर आ रहे हैं, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो जल्द ही बाबर आजम से नंबर 1 टी20 बल्लेबाज का तख्त छीन लेंगे. टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिग में नंबर 2 पर काबिज सूर्या की रेटिंग 816 है और बाबर की 818. वो बाबर से सिर्फ दो अंक ही दूर हैं और कभी भी बाबर को पीछे छोड़ सकते हैं.पाकिस्तानी खिलाड़ियों के सूर्या के नाम से तिलमिलाने की एक बड़ी वजह ये भी मालूम पड़ती दिख रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement