Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma T20 Retirement: विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी लिया टी20I से संन्यास, बोले - Goodbye कहने का सही समय

Rohit Sharma Retirement: भारत को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने के तुरंत बाद कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. टी20I फॉर्मेट में अब रोहित-विराट की जोड़ी टीम इंडिया की जर्सी में नहीं दिखेगी.

Latest News
Rohit Sharma T20 Retirement: विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी लिया टी20I से संन्यास, बोले - Goodbye कहने का सही समय

विराट कोहली और रोहित शर्मा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत ने शनिवार को फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिटमैन ने कहा कि यह उनका आखिरी मैच था. उनसे पहले विराट कोहली ने भी टी20I फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था. अब ये दोनों दिग्गज टी20 में टीम इंडिया के लिए नहीं खेलते दिखेंगे.


ये भी पढ़ें: क्लासेन ने रोक दी थी सांसें फिर पंड्या ने किया कमाल, सूर्या का वो कैच... फाइनल में यूं पलटी बाजी


रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

कोहली ने जहां पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा था कि वह टी20I से संन्यास ले रहे हैं, वहीं रोहित ने अपने रिटायरमेंट का खुलासा प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया. पत्रकारों से बात करते हुए हिटमैन ने कहा, "यह मेरा आखिरी मैच भी था. इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता. मुझे इसके (टी20I) हर मोमेंट का लुत्फ उठाया. मैंने टीम इंडिया में अपने करियर की शुरुआत इसी फॉर्मेंट को खेलकर की थी. मैं यही चाहता था... मैं कप जीतना चाहता था."

'हर हाल में जीतना चाहता था ट्रॉफी' 

रोहित ने आगे कहा, "मैं इसको (ट्रॉफी) हर हाल में जीतना चाहता था. इसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है. यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक पल है. मैं अपने जीवन में इस खिताब के लिए बहुत बेताब था. खुशी है कि इस बार हमने लाइन पार कर ली."

2007 वर्ल्ड कप से किया T20I डेब्यू

रोहित शर्मा ने अपना टी20I डेब्यू टी20 वर्ल्ड कप 2007 में किया था. उस साल भी टीम इंडिया चैंपियन बनी थी. 17 साल बाद भारत को दोबारा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने के बाद रोहित ने इस फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला किया है. रोहित टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में रिटायर हो रहे हैं. उन्होंने 159 मैचों में 4231 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक निकले, जो इस फॉर्मेट में सभी बल्लेबाज से ज्यादा है. साथ ही वह दो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी हैं.

रोहित इस टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज की कठिन पिचों पर 156.70 के स्ट्राइक रेट से 257 रन ठोके. सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement