Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कुवैत के खिलाफ ड्रॉ भी हार की तरह लग रहा है', Sunil Chhetri ने बताया कैसे अजेय सिलसिले को रखेंगे बरकरार

भारत ने 2023 में 9 मैच खेले हैं और सभी में टीम अपराजेय रही है. घरेलू सरजमीं Team India चार साल से अजेय है. टीम को आखिरी हार सितंबर 2019 में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ओमान के खिलाफ मिली थी.

'कुवैत के खिलाफ ड्रॉ भी हार की तरह लग रहा है', Sunil Chhetri ने बताय�ा कैसे अजेय सिलसिले को रखेंगे बरकरार

saff-championship-india-vs-kuwait-sunil chhetri on how to continue unbeaten streak in home soil

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम (Indian Football Team) ने सैफ चैम्पियनशिप (SAFF Championship 2023) में कुवैत (Indian vs Kuwait) के खिलाफ ड्रा वाकई किसी हार से कम नहीं लग रहा. खेल के 90 मिनट तक बढ़त बनाए रखने वाली भारतीय टीम ने आखिरी 2 मिनट में चूक की और जीता हुआ मुकाबला ड्रॉ कर बैठी. टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने कहा कि वे अपनी अपराजेय लय को जारी रखने के लिए तैयार हैं. टीम को अपनी सरजमीं पर चार साल से हार का सामना नहीं करना पड़ा है. कुवैत के खिलाफ मैच में भारत ने छेत्री के 92वें अंतरराष्ट्रीय गोल से पहले इंजरी टाइम में बढ़त बना ली थी. लेकिन दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में अनवर अली के आत्मघाती गोल से भारत की ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई.

ये भी पढ़ें: चलते मैच में मैदान पर पहुंचा प्रोटेस्टर, Jonny Bairstow ने उठाकर सीधे भेजा मैदान के बाहर, देखें वीडियो

छेत्री ने कहा, ‘‘हम वही कर सकते थे जिसकी हमने ट्रेनिंग की थी. उनकी टीम कमजोर टीम नहीं थी. हमने उनकी ऊर्जा की बराबरी करने की कोशिश की और मुझे लगता है कि ज्यादातर समय हमने अच्छा किया. लेकिन इसके बाद हमें जो अहसास हो रहा है, वह हार की तरह का है क्योंकि हमने अंतिम क्षण में यह गोल खाया." छेत्री ने कहा, "हमारे टार्गेट में से एक ये भी था कि हमारे खिलाफ कोई गोल नहीं हो. ड्रेसिंग रूम में हम सभी इससे थोड़ा निराश थे. अब हम चाहते हैं कि जहां तक संभव हो यह अजेय रहने का सिलसिला जारी रहे."

भारत ने 2023 में नौ मैच खेले हैं और सभी में टीम अपराजेय रही है. घरेलू सरजमीं पर यह लय करीब चार वर्षों की हो गयी है और टीम को अंतिम हार सितंबर 2019 में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ओमान के खिलाफ गुवाहाटी में मिली थी. छेत्री ने हालांकि अनवर की तारीफ की जिन्होंने अंतिम मिनट में आत्मघाती गोल किया था. कप्तान ने कहा, "इस गोल की वजह से पूरा देश निराश था." उन्होंने कहा, ‘‘यह आत्मघाती गोल था. यह किसी के भी साथ हो सकता है. हम चाहते हैं  कि इसके बारे में बात नहीं करें. मैं उम्मीद करता हूं कि खिलाड़ी इसे भूल जाएं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement