Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT vs MI: शुभमन गिल के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, जड़ा IPL सीजन का तीसरा शतक

Shubman Gill IPL Century 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में शुभमन गिल ने तीसरा शतक लगा दिया है. उन्होंने 49 गेंदों पर सेंचुरी लगाई है.

GT vs MI: शुभमन गिल के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, जड़ा IPL सीजन का तीसरा शतक

Shubman Gill century

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 Qualifier 2) का दूसरा क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेल जा रहा है. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने मुंबई के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी है. गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 का तीसरा शतक जड़ दिया है. गिल 49 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी है. वह अभी क्रीज पर जमे हुए हैं.

शुभमन गिल ने 10 छक्के और चार मदद से 129 रनों की तूफानी पारी खेली. गिल को मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के स्टार गेंदबाज आकाश माधवाल ने आउट किया. लेकिन तब तक गिल ने 129 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके मुंबई को मुश्किल में डाल दिया है.

IPL में बनाया रिकॉर्ड
आईपीएल इतिहास में शुभमन गिल ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. वो प्लेऑफ में शतक लगाने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं. इतना ही नहीं IPL प्लेऑफ में शतक जड़ने वाले पहले युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उनकी उम्र करीब 24 साल है.

इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक
शुभमन गिल इस सीजन में सबसे ज्यादा लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) के नाम है. दोनों ही खिलाड़ियों ने समान 4-4 शतक जड़े हैं. विराट कोहली ने 2016 में जबकि बटलर ने 2022 में चार शतक लगाए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement