Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suryakumar Yadav Birthday: पहली नजर में क्लीन बोल्ड हो गए थे 'मिस्टर 360', जानें कैसी है सूर्यकुमार यादव की लव स्टोरी

Suryakumar Yadav Birthday: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज यानी 14 सितंबर 2024 को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास दिन पर जानिए उनकी लव स्टोरी कैसी है.

Latest News
Suryakumar Yadav Birthday: पहली नजर में क्लीन बोल्ड हो गए थे 'मिस्टर 360', जानें कैसी है सूर्यकुमार यादव की लव �स्टोरी

Suryakumar Yadav Birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है. लेकिन भारत में ऐसे कई क्रिकेटर हैं, जिन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. कई खिलाड़ियों की इंतजार करते-करते उम्र भी निकल गई. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने 30 साल की उम्र के बाद इंटरनेशनल में डेब्यू किया और अपनी विस्फोटक बैटिंग से दुनियाभर में नाम कमा लिया. भारत के मिस्टर 360 यानी सूर्यकुमार यादव आज 14 सितंबर 2024 को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. सूर्याकुमार का मिस्टर 360 बनने का सफर काफी मुश्किल रहा है. इस मुश्किल राह में उनकी पत्नी देविशा शेट्टी हमेशा उनके साथ रही हैं. सूर्या की लव स्टोरी भी काफी रोमांचक है. तो आइए जानते हैं कि उनकी लव स्टोरी कैसी रही है.

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जन्म 14 सितंबर 1990 में बनारस के पास हथौड़ा गांव में हुआ था. हालांकि सूर्या बचपन में ही मुंबई शिफ्ट हो गए थे. सूर्या सिर्फ 10 साल की उम्र में मुंबई आ गए थे और वर्ल्ड में इतिहास रचने की तैयारी शुरू कर दी थी. लेकिन सूर्या को टीम इंडिया में खेलने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था. सूर्या ने साल 2021 में 30 साल की उम्र में डेब्यू किया और उसके बाद से अपनी दमदार बल्लेबाजों ने सभी के दिलों में जगह बना ली. इतना ही नहीं साल 2024 में सूर्यकुमार यादव को टी20 की टीम इंडिया की कप्तानी भी मिल गई.

काफी रोमांचक है सूर्या की लव स्टोरी

सूर्यकुमार यादव ने अपनी गर्लफ्रेंड देविशा शेट्टी से साल 2016 में शादी की थी. हालांकि दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते थे और इन दोनों की मुलाकात साल 2010 में हुई थी. देविशा एक अच्छी डांसर हैं. सूर्या ने देविशा को एक प्रोगाम में डांस करते हुए देख लिया था, जिसके बाद क्रिकेटर को पहली नजर में ही प्यार हो गया और वो देविशा के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए थे. फिर सूर्या और देविशा ने एक दूसरे को करीब 6 साल तक डेट किया और उसके बाद शादी के बंधन में बंध गए. 

'देविशा के आने के बाद चेंज हुई लाइफ'

सूर्याकुमार यादव ने गौरव कपूर के एक शो पर बताया था कि देविशा के आने के बाद उनकी लाइफ कैसे चेंज हो गई. सूर्या ने कहा, "मेरी लाइफ 2016 के बाद बिल्कुल बदल गई. इस साल मेरी शादी हुई. मैं इससे पहले 6 साल देविशा को डेट कर रहा था. वो जानती थी कि मैं घरेलु और आईपीएल क्रिकेट खेलता हूं. शादी के बाद उसने महसूस किया कि मेरा करियर आगे नहीं बढ़ पा रहा है. बुमराह, अक्षर और राहुल सबने मेरे साथ खेला, लेकिन मेरा ही करियर आगे नहीं बढ़ रहा था. फिर मैंने और देविशा ने इसपर चर्चा शुरू की. हमने सोचा कि करियर कैसे आगे बढ़ सकता है और फिर हमने इसपर काम किया. पहले न्यूट्रीशियन से बात की और बैटिंग कोच से मिले. सभी डिपार्टमेंट में हम दोनों ने बातचीत की. मैंने खाने-पीने पर कंट्रोल किया और लाइफ डिसिप्लिन में लाए और इसका रिजल्ट आपके सामने हैं."


यह भी पढ़ें- हवाबाजी में जीरो पर आउट हुए श्रेयस अय्यर, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement