Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anshul Jubli: हारकर भी 'बाजीगर' बन गया ये खिलाड़ी, जानिए कौन हैं अंशुल जुबली

Anshul Jubli UFC 294: MMA फाइटर अंशुल जुबली UFC 294 में ब्रीडेन से हारकर भी चर्चा में आ गए हैं और सोशल मीडिया पर छा गए.

Anshul Jubli: हारकर भी 'बाजीगर' बन गया ये खिलाड़ी, जानिए कौन हैं अंशुल जुबली

Anshul Jubli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स खिलाड़ी अंशुल जुबली रातों-रात चर्चा में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर उनकी फाइट की तस्वीरें और वीडियो वायरल है. UFC 294 के मैच में माइक ब्रीडेन से हारने के बावजूद अंशुल जुबली की हर तरफ तारीफ हो रही है. हालांकि, मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसकी वजह से उनको भला-बुरा भी कहा जा रहा है. इस सबके बावजूद अंशुल जुबली चर्चा का विषय बने हुए हैं. अंशुल अपने MMA करियर में पहली बार कोई प्रोफेशनल मैच हारे हैं.

अबू धाबी में हो रही UFC चैंपियनशिप में अंशुल जुबली का यह डेब्यू मैच था. अपने पहले ही मैच में उनका मुकाबला अनुभवी माइक ब्रीडेन से था. भले ही अंशुल यह मैच जीत नहीं पाए लेकिन शानदार बॉडी पंच और जैब से उन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया. ब्रीडेन के चेहरे पर लगे अंशुल के पंच सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. हालांकि, ब्रीडेन ने तीसरे राउंड में अंशुल जुबली को नॉक आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें- नोएडा में कब खेला जाएगा प्रो कबड्डी लीग, जानें पूरा शेड्यूल और मैच से जुड़ी सभी डिटेल्स

आखिर तक पस्त हो गए अंशुल
तीसरे राउंड में नॉकआउट होने से पहले अंशुल जुबली अच्छा खेल रहे थे. आखिर में माइक ब्रीडेन का अनुभव भारी पड़ा. इससे पहले पहले राउंड में अंशुल जुबली भारी पड़े और यह राउंड अपने नाम किया. पहले से चोटिल ब्रीडेन की आंख के ऊपर अंशुल का पंच ठीक उसी जगह पर पड़ा जिससे चोट फिर से खुल गई. हालांकि, ब्रीडेन इससे पीछे नहीं हटे और दूसरा राउंड उनके नाम रहा. तीसरे राउंड में माइक ब्रीडेन ने जोरदार हमला किया और अंशुल को लॉकआउट कर दिया. अभी तक शानदार फॉर्म में चल रहे अंशुल जुबली के प्रोफेशनल करियर में उनकी यह पहली हार है.

यह भी पढ़ें- धर्मशाला में किसका थमेगा विजय रथ? पिच करेगी तय 

कौन हैं अंशुल जुबली?
28 साल के अंशुल जुबली मूलरूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं. भरत खंडारे के बाद वह दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनको UFC का कॉन्ट्रैक्ट हासिल हुआ है. अंशुल 'किंग ऑफ लायन्स' के नाम से मशहूर हैं. साल 2022 में वह रोड टू UFC चैंपियनशिप जीत चुके हैं.इस हार से पहले वह सात MMA मैच जीत चुके थे. वह 22 साल की उम्र से ही MMA की ट्रेनिंग ले रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement