Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले विराट कोहली ने BCCI को किया मैसेज, वनडे और टी20 से बनाना चाहते हैं दूरी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वनडे वर्ल्डकप के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट से कुछ दिन दूर रहने के लिए BCCI को मैसेज किया है, जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

 साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले विराट कोहली ने BCCI को किया मैसेज, वनडे और टी20 से बनाना चाह�ते हैं दूरी

virat-kohli-asked-break-from-odi-t20-on-india-tour-of-south-africa in he will available for ind vs sa test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 2022 टी20 वर्ल्डकप के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. उनके साथ रोहित शर्मा और कई सीनियर खिलाड़ियों को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है. बुधवार को कोहली ने बीसीसीआई के एक मैसज कर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी. उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे से टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी20 सीरीज से ब्रेक मांगी है. जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. आपको बता दें कि भारतीय टीम को अगले साल यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्डकप में भाग लेना है और उससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का तैयारी के नजरिए से आखिरी सीरीज होगा. ऐसे में कोहली का भाग न लेना कई तरह के संभावनाओं को जगा रहा है.  

ये भी पढ़ें: शुरू होने जा रहा है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टी20 लीग, जानें भारत में कहां देखें लाइव

क्या विराट कोहली टी20 से दूर रहेंगे? क्या वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का वर्ल्डकप अब नहीं खेलेंगे. ऐसे कई सवाल हैं, जो विराट के मैसेज के बाद खड़े हो रहे हैं. वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक टीम को ले जाने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में अगर वह टी20 वर्ल्डकप में हिस्सा नहीं लेते या क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से दूर हो जाते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है. 

2022 टी20 वर्ल्डकप में खेला था आखिरी मैच

विराट कोहली ने आखिरी टी20 मुकाबला 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जो टी20 वर्ल्डकप 2022 का सेमीफाइनल मैच था. उस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार मिली थी. उसके बाद से भारत ने 7 टी20 सीरीज खेली है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज और एशियन गेम्स 2022 में टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट शामिल है. टी20 वर्ल्डकप के बाद भारतीय टीम ने अभी तक एक भी सीरीज नहीं गंवाई है. हालांकि विराट और रोहित शर्मा इनमें से किसी भी सीरीज का हिस्सा नहीं रहे हैं. 

विराट के टी20 आंकड़े सबसे बेस्ट

कोहली ने भारत के लिए अभी तक 292 वनडे और 115 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 59 की औसत से 13848 रन बनाए हैं, जिसमें 50 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टी20 में 115 बार भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 52.74 की औसत से 408 रन बनाए हैं. वह दोनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं. टी20 में कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement