Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Virat: T20 World Cup में खेली गई Virat Kohli की 5 सबसे यादगार पारियां

Virat Kohli Best 5 Innings In T20 World Cup: मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 82 रन की नाबाद पारी कोहली के टी20 करियर की बेस्ट पारी है.

Latest News
Happy Birthday Virat: T20 World Cup में खेली गई Virat Kohli की 5 सबसे यादगार पारियां

Virat kohli 5 best inning in t20 world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट की बैटिंग लाइन-अप की रीढ़ की हड्डी कहें या दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक. विराट कोहली (Virat Kohli) वो बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाज की लाइन ऑर लेंथ खराब कर सकते हैं. हारते हुए मैच में विरोधियों के मुंह से जीत छीनना और चेज करते समय डोमिनेट करना विराट की आदत बन गई है. T20 World Cup 2022 के शुरू होने से ठीक पहले अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर फॉर्म में लौटे विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है और 4 में से तीन मुकाबलों में अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं. 5 नवंबर को 34 साल के हुए कोहली आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में चलिए हम आपको विराट द्वारा खेली गई टी20 वर्ल्ड कप की 5 पारियों पर नजर डालते हैं जो आज भी क्रिकेट फैंस के दिलो-दिमाग में बसी हुई है. 

82* बनाम पाकिस्तान, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, 2022 

23 अक्टूबर 2022 की तारीख थी और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भारतीय टीम के सामने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान थी. पाकिस्तान ने भारत के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा और चेज करते हुए 31 के स्कोर पर भारत ने 4 विके गंवा दिए. इसके बाद विराट कोहली ने शानदार पारी खेली और भारत को जीत दिला दी. उन्होंने पहले 20 गेंद में सिर्फ 11 रन बनाए थे और आखिरी 33 गेंद में उन्होंने 71 रन ठोक दिए. कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस पारी को टी20 क्रिकेट की सबसे बेस्ट पारी करार दी. 

Pitch Report: 2 बार भारत को धूल चटाने वाली टीम से है मुकाबला, हर हाल में करनी होगी मेलबर्न फतह

82* बनाम ऑस्ट्रेलिया, मोहाली, 2016

टी20 वर्ल्ड कप 2016 भारत में आयोजित हो रहा था. मोहाली में भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया थी. सुपर 10 के इस मुकाबले में कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए. 161 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम के 50 के भीतर तीन बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद कोहली ने मोर्चा संभाला और 51 गेंद में 82 रन की पारी खेल भारत को जीत दिला दी.

55* बनाम पाकिस्तान, कोलकाता, 2016 

2016 वर्ल्ड कप में ही विराट कोहली ने एक और यादगार पारी खेली थी. सुपर 10 के मुकाबले में भारतीय टीम के सामने पाकिस्तान थी और 18 ओवर के मैच में वह 118 रन बना सकी. 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 23 पर 3 विकेट गंवा दिया. इसके बाद विराट कोहली और युवराज सिंह ने भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. युवराज आउट हो गए तो कोहली ने धोनी के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दी. इस मैच में कोहली ने 37 गेंद में नाबाद 55 रन की पारी खेली. 

पाकिस्तानी गेंदबाज से नहीं हुआ कंट्रोल, विराट कोहली के बर्थ डे पर बोले- इंतजार नहीं होता

72* बनाम साउथ अफ्रीका, ढाका, 2014

2014 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने 172 रन बनाए. 173 रन के जवाब में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन युवराज सिंह और अजिंक्य रहाणे की स्लो बल्लेबाजी से भारतीय टीम पर रिक्वायर्ड रन रेट का दबाव बढ़ता जा रहा था लेकिन कोहली थे तो सब मुमकिन था उन्होंने 44 गेंद में 72 रन ठोककर भारत को फाइनल में पहुंचा दिया. 

78* बनाम पाकिस्तान, कोलंबो, 2012

कोहली की टी20 वर्ल्ड कप में पहली और सबसे यादगार पारी भी पाकिस्तान के खिलाफ आई थी. ग्रुप 2 के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम 128 पर ढेर हो गई लेकिन भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पारी की दूसरी गेंद पर ही गौतम गंभीर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद कोहली ने वीरेंद्र सहवाग के साथ मिलकर साझेदारी की और भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. सहवाग 29 रन बनाकर आउट हुए तो कोहली और युवराज सिंह ने मिलकर भारत को 18 गेंद पहले ही जीत दिला दी. इस मैच में कोहली ने 61 गेंद में 78 रन की पारी खेली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement