Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli 5 Best Knocks: आईसीसी ने चुनी विराट कोहली की 5 इनिंग्स, पाकिस्तान के खिलाफ एक नहीं इतनी पारियां

ICC 5 Best Innings Virat Kohli: आईसीसी ने विराट कोहली की 5 सर्वश्रेष्ठ टी20 पारियां चुनी हैं. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेली पारी भी है.

Virat Kohli 5 Best Knocks: आईसीसी ने चुनी विराट कोहली की 5 इनिंग्स, पाकिस्तान के खिलाफ एक नहीं इतनी पारियां

virat kohli 5 best innings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप से ही विराट कोहली अपनी पुरानी फॉर्म वापस पा चुके हैं. वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जोरदार पारी के साथ आलोचकों को करारा जवाब दिया है. किंग कोहली की मेहनत और प्रतिभा का लोहा अब उनके विरोधी भी मान रहे हैं. आईसीसी ने टी20 में उनकी 5 सर्वश्रेष्ठ पारियां चुनी हैं. देखें इस लिस्ट में कौन-कौन सी पारियां शामिल हैं. खास बात यह है कि इन 5 पारियों में भारत ही नहीं विदेशी जमीन पर खेली कुछ तेज-तर्रार इनिंग्स शामिल हैं. 

Ind vs Pakistan, कोलंबो 2012 में  78* 
साल 2012 में विराट कोहली के बल्ले से लगातार आग निकल रही थी. इस पारी में धीमी शुरुआत (19 बॉल पर 16 रनों) के बाद कोहली ने रफ्तार पकड़ी और ताबड़तोड़ चौके-छक्के बरसाए थे. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में 61 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की  पारी एक दशक बाद भी फैंस नहीं भूल पाए हैं. 

यह भी पढ़ें: एक ही साल में कैसे बने कमबैक किंग, हार्दिक पंड्या ने खुद खोल दिया राज़  

Ind vs South Africa, मीरपुर 2014 
साल 2014 का वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए निराशाजनक था क्योंकि टीम को फाइनल में श्रीलंका के हाथों बुरी तरह से हार मिली थी. हालांकि इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने आतिशी 72* (44) पारी खेली थी. आखिरी 4 ओवर में 40 रन बनाने थे और एक छोर पर कोहली थे और दूसरे छोर से उन्हें सुरेश रैना का साथ मिला था. कोहली की तूफानी पारी ने टीम इंडिया की जीत तय की थी. 

Ind vs Pakistan, कोलकाता 2016
विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर आग उगलता है. उसकी मिसाल 2016 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिली थी उस मैच में कोहली ने पाकिस्तानी बॉलर्स की खूब खबर ली थी और महज 37 गेंद में 55 रन बनाकर नाबाद रहे थे. कोलकाता में खेली इस इनिंग के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी मिला था

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हैं क्रिकेट फैन लेकिन विराट कोहली नहीं यह क्रिकेटर है फेवरेट  

Ind vs Australia, मोहाली 2016
साल 2016 में कोहली प्रचंड फॉर्म में थे और हर टीम के गेंदबाजों की खूब खबर ले रहे थे. ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ कोहली के बल्ले ने मोहाली के ग्राउंड पर जमकर आग उगली थी. महज 51 गेंदों में उन्होंने नाबाद 82 रन बनाए थे. इस पारी के बाद कोहली ने इसे उस वक्त अपने करियर की बेहतरीन पारी करार दिया था. 

Ind Vs Pak, मेलबर्न 2022
बात जब सर्वश्रेष्ठ पारी की हो तो वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ खेली उनकी शानदार इनिंग की मिसाल दशकों तक दी जाती रहेगी. शुरुआती 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद कोहली ने धैर्य और आक्रामकता दोनों का अद्भुत संयोजन एक ही पारी में दिखाया था. महज 51 गेंदों में खेली उनकी नाबाद 82 रनों की पारी ने भारत के लिए ऐतिहासिक जीत तय की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement