Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaheen Afridi ने विराट और बाबर आजम की तुलना पर कही मार्के की बात, कोहली को बताया महान 

Virat Vs Babar Debate: पाकिस्तान के पेसर शाहीन अफरीदी का मानना है कि विराट कोहली और बाबर आजम के बीच वह किसी एक को सर्वश्रेष्ठ के तौर पर नहीं चुन सकते.

Shaheen Afridi ने विराट और बाबर आजम की तुलना पर कही मार्के की बात, कोहली को बताया महान 

बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट की दुनिया में इन दिनों विराट कोहली और बाबज आजम के बीच तुलना हो रही है. विराट ने क्रिकेट में अब तक कई रिकॉर्ड बनाए हैं. हालांकि, पिछले कुछ समय से वह फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछले 1 साल से बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं और हर फॉर्मैट में दनादन रन बना रहे हैं. पाकिस्तानी टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का कहना है कि दोनों ही खिलाड़ी इस दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से हैं लेकिन दोनों में से किसी एक को नहीं चुन सकते हैं. 

Virat Kohli के बारे में शाहीन ने कही खास बात
ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए शाहीन अफरीदी ने कहा, ‘विराट कोहली और बाबर आजम की बहस के बारे में अधिक बात करते हुए उनकी तुलना करना ठीक नहीं है. कोहली 33 साल के हैं और बाबर 27 साल के ही हैं. बाबर पिछले कुछ वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.’ 

शाहीन ने अपने साथी खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि बाबर इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और जिस तरह से वह खेल रहे हैं, ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में कई और रिकॉर्ड बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: बाबर आजम की रिकॉर्डतोड़ परफॉर्मेंस, सचिन-विराट भी नहीं कर पाए यह कारनामा 

विराट कोहली को बताया महान खिलाड़ी 
शाहीन ने आगे कहा, ‘विराट कोहली पहले से शीर्ष पर हैं. अब और उनके पास साबित करने के लिए बहुत कुछ नहीं बचा है.’ विराट कोहली ने 458 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि बाबर आजम ने 202 यानी उनसे आधे से भी कम मैच खेले हैं.

पाकिस्तानी गेंदबाज ने यह भी कहा कि कोहली जिस कद के खिलाड़ी हैं उनके लिए अपनी फॉर्म वापस पाना कोई मुश्किल नहीं है. बाबर के बारे में उन्होंने कहा कि उसने खेल में एक लंबा सफर तय किया है और वह लगातार निखर रहा है.

शानदार फॉर्म में हैं बाबर आजम 
बाबर आजम कप्तान के तौर पर वनडे में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. कोहली ने कप्तान के तौर पर वनडे की 17 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे. जबकि बाबर आजम ने 13 एकदिवसीय मैचों की पारियों में यह करिश्मा कर दिखाया है.

इसके अलावा, आजम ने लगातार 9 पारियों में 50+ रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. अब तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम भी नहीं है. 

यह भी पढ़ें: हार के बाद बौखलाई अफगान टीम, भारतीय खिलाड़ियों के साथ हाथापाई, देखें वीडियो  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement